Ayodhya News: गणतंत्र दिवस पर अयोध्या में बड़ी सुगमता से हुए रामलला के दर्शन, 3.25 लाख श्रद्धालुओं ने उठाया दर्शन लाभ

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Ayodhya News: हर रामभक्त को श्रीरामलला के सुगम दर्शन-पूजन कराने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों का सकारात्मक असर हो रहा है। गणतंत्र दिवस के दिन अवकाश की स्थिति के बीच अयोध्या में उमड़े 3.25 लाख दर्शनार्थियों ने कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार किया और फिर बड़ी सुगमता से श्रीरामलला का दर्शन लाभ प्राप्त किया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर शुक्रवार को एक बार फिर प्रमुख सचिव गृह, संजय प्रसाद और डीजी कानून व्यवस्था, प्रशांत कुमार, अयोध्या पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। देर शाम लखनऊ वापस लौटे दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने अयोध्या की सामान्य स्थितियों से मुख्यमंत्री को अवगत भी कराया। अयोध्या पहुंचे दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलिस महानिरीक्षक, मंडलायुक्त, जिला अधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदि अधिकारियों के साथ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर का भ्रमण किया। श्रद्धालुओं से बातचीत भी की और सुगम दर्शन सुनिश्चित कराने के लिए आवश्यक प्रबंध भी किए।
बता दें कि श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही मुख्यमंत्री योगी द्वारा श्रद्धालुओं के दर्शन, निवास, आवागमन, सुरक्षा सहित हर बिंदु पर लगातार समीक्षा करते हुए व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है। ठंड को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए अलाव आदि के भी समुचित इंतज़ाम किये गए हैं। इससे पहले शुक्रवार प्रातः काल भी स्थानीय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मंदिर परिसर का निरीक्षण किया गया था। सभी श्रद्धालु श्रद्धा पूर्वक पंक्तिबद्ध होकर दर्शन कर रहे हैं तथा प्रसाद भी प्राप्त कर रहे है.
श्रीराम लला की आरती और दर्शन का समय जारी
भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने आरती और दर्शन की समय सूची जारी की है। विश्व हिन्दू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के अनुसार श्रीराम लला की मंगला आरती साढ़े चार बजे श्रृंगार आरती (उत्थान आरती) सुबह साढ़े छह बजे होगी। इसके बाद भक्तों को दर्शन सात बजे से कराया जाएगा। इसके उपरांत भोग आरती दोपहर बारह बजे, संध्या आरती शाम साढ़े सात बजे तथा रात्रि नौ बजे भोग आरती और शयन आरती रात दस बजे होगी। सुबह मंगला आरती के दौरान मंदिर के कपाट आम दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेंगे।
Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This