Ayodhya: मंदिर-मस्जिद के बाद कैंसर के सुपर स्‍पेशियलिटी हॉस्पिटल की बारी, आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

Must Read

Super Specialty Hospital: अयोध्‍या में कैंसर के सुपर स्‍पेशियलिटी अस्‍पताल बनाने के लिए छइ एकड़ की जमीन चाहिए, जिसे लेकर इंडो इस्‍लामिक कल्‍चरल फाउंडेशन मस्जिद ट्रस्‍ट ने धन्‍नीपुर में जमीन की तलाश तेज कर दी है. यह अस्‍पताल आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा और कैंसर के इलाज के लिए मरीज को शहर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. बता दें कि अस्‍पताल की जमीन की तलाश उसी पांच एकड़ भूमि के पास की जा रही है, जिसे श्रीराम मंदिर निर्माण के फैसले के तहत सुप्रीम कोर्ट ने मस्जिद निर्माण के लिए देने का आदेश दिया था. 

सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के लिए जमीन की तलाश

धन्‍नीपुर के रौनाही फार्म से जिला प्रशासन ने यह जमीन मुहैया कराई है, जो लखनऊ-अयोध्‍या हाईवे के पास सोहवल ब्‍लाक में स्थित है. हालांकि मस्जिद (Masjid) का निर्माण तो अभी ट्रस्ट की ओर से शुरू नहीं किया गया है, लेकिन सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (Super Specialty Hospital) के लिए भूमि की तलाश जारी है.

डॉक्टरों की टीम ने किया स्थलीय निरीक्षण

करीब एक हफ्ते पहले आर्थिक नगरी मुंबई से चिकित्सकों की टीम ने आकर धन्नीपुर में स्थलीय निरीक्षण किया.  टीम मेंबर डॅा. आबिदी ने हॉस्पिटल के लिए मुंबई के प्रतिष्ठित एकार्ड हास्पिटल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए वार्ता की जानकारी दी. उनके मुताबिक, यहां कैंसर हास्पिटल बनेगा. अभी जमीन खरीदने के लिए बात की जा रही है. बताया कि अगले साल जनवरी-फरवरी तक रजिस्ट्री होने की उम्‍मीद है.

जमीन प्रदान कराने के लिए जिला प्रशासन को पत्र  

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन मस्जिद ट्रस्ट (Indo Islamic Cultural Foundation Masjid Trust) के सदस्य अरशद अफजाल ने बताया‍ कि लंबे समय से जमीन की जरूरत महसूस की जा रही है. अरशद के पिता कैप्टन अफजाल ट्रस्ट के सदस्य के नाते सशुल्क जमीन मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन को लेटर भी लिख चुके हैं.  बता दें कि पिता के निधन के बाद अरशद अफजाल अब उनके स्थान पर ट्रस्टी हैं. 

ये भी पढ़ें :- Pran Vayu Devta Yojana: हरियाणा सरकार बुजुर्ग पेड़ों को दे रही पेंशन, जानिए क्या है स्कीम

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This