सुल्तानपुर में ट्रेन हादसा, दिल्ली जा रही सद्भावना एक्सप्रेस में लगी आग, रेलवे अधिकारियों में मचा हड़कंप 

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Sultanpur Train Fire, आशुतोष मिश्र/ सुल्तानपुर:  उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक रेल हादसा सामने आया है. दरअसल, सुल्तानपुर से दिल्ली जा रही सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन के पैंट्रीकार में रविवार की शाम शिवनगर स्टेशन के पास आग लग गई. इस आग के कारण यात्रियों में अफरा तफरी मच गई. हालांकि रेल कर्मियों की सूझबुझ से बड़ा हादसा टल गया. इसके बाद इस ट्रेन को करीब सवा घंटे के विलंब से रवाना किया गया. इस वजह से लखनऊ वाराणसी रेलखंड बाधित रहा.

जानिए कहां हुआ हादसा 

जानकारी के अनुसार सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को 3:30 बजे के बाद सुल्तानपुर स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना की गई. लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग से ट्रेन करीब बीस किमी दूर शिवनगर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची थी, इस दौरान ट्रेन के पैंट्री कार से धुंआ निकलते देखा गया. इस धुंआ को देखकर ट्रेन में बैठे यात्रियों के बीच अफरा तफरी मच गई. इस दौरान ट्रेन के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लेकर तत्काल ट्रेन को रोका. इसके बाद ट्रेन में रखे सिलेंडर से जैसे-तैसे आग पर काबू पाया गया.

यात्रियों में मचा हड़कंप 

आपको बता दें कि ट्रेन में आग की खबर सुनते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. इस दौरान यात्रियों की भारी भीड़ रेल ट्रैक पर आ गई. इस दौरान तत्काल जीआरपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने इस आग को लेकर बताया कि पैंट्रीकार के ब्रेक सू में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी, इस आग पर तुरंत काबू पा लिया गया. शाम 5 बजे ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया.
उधर इस ट्रेन में आग लगने के कारण फरक्का और बेगमपुरा एक्सप्रेस ट्रेन विलंब से निकाली गई. जानकारी के अनुसार आग लगने के कारणों का रेल विभाग के उच्च अधिकारी जांच कर सकते हैं. फिलहाल पूरे घटना क्रम में गनीमत ये रहा की कोई जनहानि नहीं हुई है. यातायात निरीक्षक वीके सिंह के मुताबिक ब्रेक पहिए में जाम होने की वजह से अग्निकांड की घटना सामने आई है. तकनीकी टीम भेज कर खामी को दूर कर लिया गया है. सद्भावना एक्सप्रेस को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है.
Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This