पूर्वांचल के युवाओं को मिली ‘उड़ान’, सीएम योगी के निर्देश पर आयोजित किया गया रोजगार मेला

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Varanasi News: युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए जुलाई में काशी में रोजगार एक्सप्रेस चली। इस रोज़गार एक्सप्रेस से पूर्वांचल के युवाओं को देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी नौकरी के लिए ऑफर मिला। बीते माह में चली ‘रोजगार एक्सप्रेस’ से 27 कंपनियां आईं और 303 युवाओं को जॉब ऑफर दिया। युवाओं को देश के साथ ही विदेशों में भी नौकरियां मिलीं। पुरुषों के साथ ही महिलाओं को भी अच्छे पैकेज़ पर जॉब ऑफर मिला। डबल इंजन सरकार की मजबूत कानून व्यवस्था, मूलभूत ढांचा में सुधार, अच्छी कनेक्टिविटी ने कॉरपोरेट कंपनियों के लिए  पूर्वांचल की राह आसान कर दी है।
पूर्वांचल के युवाओं को पढ़ाई का अच्छा माहौल मिला तो उनकी प्रतिभा विदेशों तक उड़ान भरने लगी। युवाओं को नौकरी देने में योगी सरकार का संकल्प सिद्ध होता दिख रहा है। वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि जुलाई में वाराणसी में 5 रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें 27 राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने भाग लिया। प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 2338 रही। जुलाई में लगे रोजगार मेले में 303 युवाओं को जॉब ऑफर मिला है। बीते माह लगे रोजगार मेले की ख़ास बात ये रही कि भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर ने 22 युवाओं को जापान, युनाइटेड किंगडम और सऊदी अरब में नौकरी के लिए जॉब ऑफर दिया है। युवाओं को अधिक़तम 9 लाख सालाना का पैकेज का ऑफर मिला। रोजगार मेले में महिलाओं ने भी प्रतिभाग किया।
वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी ने बताया कि जुलाई माह के रोजगार मेले में आगरा, पटना और वाराणसी समेत अन्य स्थानों की 27 कंपनियों ने भाग लिया था। इसमें प्रमुख रूप से आईसीआईसीआई बैंक ,पटना की सीडैक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, शिव शक्ति एग्रीटेक प्राइवेट लिमिटेड, जन कल्याण ट्रस्ट, एलआईसी, आगरा की सतेन क्रेडिट केयर, गुडविल इंडिया मैनेजमेंट ग्रुप ऑफ़ कंपनीज,आर्टिकल इंडस्ट्री, खेतिहर ऑर्गेनिक सैलुशन, पुख़राज हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड, भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर रही।
Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This