UP News: विधानसभा में बोले सीएम योगी- ‘हमने वचन निभाया, मंदिर वहीं बनाया’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का सीएम योगी आदित्यनाथ जवाब दे रहे हैं. इस दौरान सीएम योगी ने विपक्ष पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी 2024 को यूपी का दृश्य सबने देखा है, यूपी को पूरी दुनिया ने देखा है. पूरा भारत वर्ष गौरवांवित था. सभी की आंखों में आंसू थे. ये मेरा सौभाग्य है कि उस आयोजन में प्रत्यक्ष रूप से था. वहां के वातावरण को अच्छे से समझ सकता था. पीएम मोदी, संतों और आचार्यों की उपस्थिति थी. ये अद्भुत वातावरण था. आज ये उत्तर प्रदेश बदला है. इस प्रदेश में जहां पहले कोई आना नहीं चाहता था, आज सब यहां आने को आतुर दिखाई देते हैं.

सब व्यक्ति के मन में एक भाव था कि अयोध्या हम सबको चलना चाहिए. ये अद्भुत और अलौलिक था. लोग गौरवांवित इस वजह से थे कि इतने लंबे समय से चल रहा विवाद बड़े ही शांतिपूर्वक तरीके से खत्म हो गया. अब वहां रामलला विराजमान हैं. रामलला ने खुद अपनी लड़ाई लड़ी. सीएम योगी ने कहा कि हमें प्रसन्नता इस बात की है कि, “प्रभु वहां विराजमान हुए हैं. हमने अपना वचन निभाया है और मंदिर वहीं बनाया है.” सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या के साथ अन्याय हुआ. जब हम अन्याय की बात करते हैं तो हमको पांच हजार वर्ष पुरानी बात याद आती है. सीएम योगी ने महाभारत की एक चौपाई का जिक्र करते हुए कहा कि. जब कृष्ण कौरवों के पास गये थे और कहा था कि, “बस दे दो केवल 5 ग्राम, रखो अपनी धरती तमाम, हम वही खुशी से खाएंगे, परिजन पर असी न उठाएंगे.” लेकिन, दुर्योधन वह भी दे न सका. असीस समाज की ले न सका.”
‘सपा-बसपा ने यूपी के सामने पहचान का संकट खड़ा किया’
सीएम योगी ने कहा, “2017 से पहले उत्तर प्रदेश में जिन लोगों ने शासन किया… वे उत्तर प्रदेश को कहां लेकर गए? उन्होंने उत्तर प्रदेश वासियों के सामने पहचान का संकट खड़ा कर दिया था. यहां का नौजवान पहचान छिपाने के लिए मजबूर था. नौजवान कहीं जाता था तो नौकरी नहीं मिलती थी. किराए पर कमरे की बात तो दूर होटल और धर्मशालाओं में भी कमरे नहीं मिल पाते थे और आज उत्तर प्रदेश ने 22 जनवरी 2024 की घटना को भी देखा है.”
Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This