UP News: योगी सरकार का अब तक का सबसे बड़ा बजट, सीएम बोले- ये बजट लोकमंगल की भावना को समर्पित

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

CM Yogi on UP Budget 2024: उत्तर प्रदेश में आज बजट पेश किया गया. सीएम योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का यह तीसरा बजट वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में पेश किया. ये बजट अब तक का सबसे बड़ा बजट रहा. चूकी इस साल लोकसभा चुनाव भी होने हैं, ऐसे में बजट पर राज्य की जनता के साथ-साथ विपक्षी दलों की भी नजरें टिकी हुई थी. बजट पेश होने के बाद सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यह बजट प्रभु श्री राम को समर्पित करते हुए पेश किया गया है.

किसानों को समर्पित है बजट

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार का ये आंठवा बजट है. प्रत्येक बजट में हमने अपनी किसी थीम को लेकर प्रदेश के लोकमंगल के लिए उस बजट को प्रस्तुत किया है. हमारा पहला जो बजट था. वह प्रदेश के किसानों को समर्पित था. आज का जो बजट है वह प्रभु श्री राम को समर्पित करते हुए लोकमंगल की भावना को समर्पित किया गया है.

अर्थव्यवस्था को मिलेगा विस्तार

सीएम योगी ने प्रेसवार्ता में बताया कि हम सब जानते हैं कि आस्था, अंत्योदय और अर्थव्यवस्था को समर्पित हमारा बजट अब तक का उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा बजट है. सात लाख की सीमा को पार किया है. 2023-24 की तुलना में बजट में 6.7% की वृद्धि की गई है. यह बजट प्रदेश की अर्थव्यवस्था को विस्तार देने का काम करेगा जो डबल इंजन सरकार की प्रतिबद्धता है.

बजट से जुड़ी अन्य खबरें: 

Latest News

Gold Silver Price Today: लंबे उछाल के बाद सोने की कीमत पर लगी ब्रेक, चांदी के बढ़े भाव; जानिए रेट

Gold Silver Price Today, 06 July 2024: अगर आप सोने चांदी की खरीदारी करने की सोच रहे हैं, या...

More Articles Like This