DGP का आदेश, पुलिस जवानों की छुट्टी पर लगी रोक; जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Police News: उत्तर प्रदेश में कार्यरत पुलिसकर्मियों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. यूपी में पुलिस कर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है. इस बाबत प्रदेश के डीजीपी विजय कुमार ने आदेश जारी किया है.

दरअसल, आगामी त्योहारों के मद्देनजर आने वाले दिनों में पुलिस के जवानों को अलर्ट रहने को कहा गया है. ऐसे में पुलिसकर्मियों को विशेष परिस्थितियों में ही अवकाश मिल सकेगा. डीजीपी द्वारा जारी आदेश के अनुसार 15 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच कोई भी जवान छुट्टी नहीं ले पाएगा. ये आदेश जीआरपी और पीएसी के जवानों पर भी लागू होगा.

त्योहारों के वजह से लिया फैसला
आदेश में इस बात का जिक्र किया गया है कि 15 अक्टूबर और 20 नवंबर के बीच कई त्योहार मनाए जाने हैं. ऐसे में सुरक्षा के दृष्टि से डीजीपी ने आदेश जारी किया है और कहा कि किसी विशेष परिस्थिति के अतिरिक्त कोई भी पुलिसकर्मी छुट्टी नहीं ले पाएगा.

इसी के साथ प्रदेश के सभी एडीजी, आईजी, पुलिस कमिश्नर और जिले के कप्तानों को स्पष्ट कहा गया है कि आने वाले दिनों में दुर्गा पूजा, विजयदशमी, दीपावली और छठ पूजा जैसे अहम त्यौहार हैं, जिस वजह से सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर रोक लगाई जा रही है.

कई बड़े त्योहार
आपको बता दें कि 15 अक्टूबर से नवरात्रि का पर्व शुरू हो रहा है. वहीं, इस साल दशहरे का पर्व 24 अक्टूबर को मनाया जाना है. प्रदेश में सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था हो और लोग हर्षोल्लास के त्योहार मना पाएं इसका ध्यान रखते हुए ये फैसला लिया गया है. इसी के साथ अगले महीने दीपावली और छठ जैसे महत्वपूर्ण त्योहार हैं. जिसके वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में मेले का आयोजन किया जाता है, जिसको ध्यान में रखते हुए पुलिस की छुट्टियां रद्द की गई हैं.

यह भी पढ़ें-

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This