UP school Closed: यूपी में इस दिन बंद रहेंगे कई स्कूल और कॉलेज, जानिए वजह

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP school Closed: उत्तर प्रदेश के कई विद्यालयों और कॉलेजों में 28 अक्टूबर को छुट्टी घोषित की गई है. ये फैसला प्रदेश में होने वाली UPSSSC-PET परीक्षा को लेकर किया गया है. 28 और 29 अक्टूर को प्रदेश के 35 जिलों में UPSSSC-PET आयोजित की जा रही है. परीक्षा के मद्देनजर इन जिलों में अवकाश घोषित करने का फैसला लिया गया है. राज्य सरकार की मंशा है कि परीक्षा सही ढंग से हो इसको देखते हुए तमाम दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

दो दिन होगी परीक्षा
जानकारी दें कि UPSSSC ग्रुप बी और सी पदों की पात्रता के लिए उत्तर प्रदेश प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) परीक्षा का आयोजन किया जाता है. ये परीक्षा प्रतिवर्ष होती है. इस साल ये परीक्षा दो पलियों में होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होनी है. वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. परीक्षा का आयोजन दो दिनों में होगा.

जल्दी जारी होगा एडमिट कार्ड
UPSSSC-PET परीक्षा में बैठने वालों को प्रवेश पत्र का इंतजार है. जानकारी के अनुसार जल्द ही इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है. प्रवेश पत्र आसानी से आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं. हालांकि, एडमिट कार्ड कब जारी होगा इसको लेकर अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. उम्मीदवार लेटेस्ट अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें.

परीक्षा के दौरान ये ले जाना ना भूलें
जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठना चाहता है वो इस बात का ध्यान रखें कि एग्जाम सेंटर में जाने से पहले हॉल टिकट के साथ-साथ एक वैलिड फोटोआईडी जरुर लें. इन डॉक्यूमेंट्स में ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड समेत अन्य सरकारी डॉक्यूमेंट शामिल है. प्रवेश पत्र पर दिए गए निर्देशों को पढ़ने के बाद ही एग्जाम सेंटर पर जाएं.

Latest News

US:सीक्रेट सर्विस जांच का सामना कर रहे Elon Musk, हो सकती है 5 साल की सजा! जो बाइडेन और कमला हैरिस से जुड़ा है...

US: टेस्ला के प्रमुख और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है....

More Articles Like This