UP Weather Update: यूपी में गुलाबी ठंड की दस्तक, पारा गिरने से बढ़ी ठंड; जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Weather Update News In Hindi: उत्तर प्रदेश में बारिश बंद होने के बाद से गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश का मौसम पल-पल बदल रहा है. दिन में जहां तेज धूप के साथ उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं रात में हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. आलम यह है कि कई घरों में तो कंबल और गर्म कपड़े निकल गए हैं. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

जानिए तापमान
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक तापमान में धीरे-धीरे गिरावट देखने को मिल रहा है. प्रदेश का न्यूनतम पारा 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है. वहीं अधिकतम तापमान 31 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है. फिलहाल दिन के समय में तेज धूप निकलने से उमस वाली गर्मी का एहसास हो रहा है.

ओस के चलते बढ़ेगी सर्दी
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में आसमान में बादलों का असर दिख सकता है. जिसके चलते ओस गिरना शुरू हो जाएगा. फिलहाल सुबह 3 बजे से लेकर 5 बजे के बीच कोहरे और धूंध नजर आ रही है. आज शुक्रवार से धूप के तेवर नरम होंगे. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अभी कहीं कोई बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया गया है. हालांकि बादलों के चलते ओस का प्रभाव बढ़ेगा. जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट होगी और सर्दी का एहसास होगा.

जानिए मौसम का हाल
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज शुक्रवार को भी मौसम शुष्क बना रहेगा. शनिवार से प्रदेश के कई हिस्सों में हल्के बादलों का बसेरा रहने वाला है. फिलहाल गोरखपुर, जौनपुर और पूर्वांचल के जिलों में आसमान साफ रहेगा. वहीं नोएडा, गाजियाबाद और पश्चिमी यूपी के इलाकों का मौसम एक जैसा रहने का अनुमान है. बीते गुरुवार को राजधानी लखनऊ का अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 19.0 डिग्री सेल्सियस रहा.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: आज फिर महंगा हुआ सोना, जानिए गोल्ड-सिल्वर का ताजा रेट

Latest News

मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी नेता सईद जलीली को मिली करारी हार

Iran President Election Results 2024: ईरान में हुए राष्ट्रपति चुनाव में मसूद पेजेशकियान को शानदार जीत मिली है. वहीं,...

More Articles Like This