UP Weather Update: यूपी में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, पूर्वांचल के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश से मानसून अब विदाई लेने की स्थिति में है. जिसके चलते प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में मौसम शुष्क बनता जा रहा है. हालांकि आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई है. मौसम शुष्क होने से लोगों को उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं लौटते मानसून के बीच मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में छिट-पुट बारिश होने की आशंका जताई है.

बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश कुछ जिलों में हल्की से मध्यम तो कुछ जगह भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग की मानें तो आगामी 4-5 दिनों तक प्रदेश में मौसम ऐसा ही बना रह सकता है. वहीं आज फिर पूर्वी यूपी के कई जिलों में हल्की-फुल्की बारिश की संभावना जताई है.

जानिए मौसम का हाल
मौसम विभाक के पूर्वानुमान के मुताबिक आगामी 4-5 दिनों तक पूरे यूपी में बादल सक्रिय रहने की संभावना है. जिसके चलते कहीं कहीं बिजली गिरने के साथ तेज बारिश की आशंका है. इसके बाद से प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Nazaria Article: यूक्रेन की लड़ाई, अमेरिकी चुनाव पर आई

यूपी का तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल उत्तर प्रदेश का तापमान 38.5 से 22.5 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. वहीं 15 दिनों बाद से तापमान में कमी देखने को मिल सकती है. जिससे लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिलेगी और धीरे-धीरे सर्दी का दौर शुरू हो जाएगा.

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को आजमगढ़, बलिया, बस्ती, चंदौली चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर और गोरखपुर, जौनपुर, कौशाम्बी, कुशीनगर, महाराजगंज, मऊ, मिर्ज़ापुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संतकबीर नगर, संत रविदास नगर, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, वाराणसी और उसके आसपास के क्षेत्र में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price: सोने की कीमत में भारी गिरावट, नहीं बढ़ें चांदी के भाव, जानिए आज का ताजा रेट

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This