Varanasi: सीएम योगी ने काशी के विकास कार्यों का लिया जायजा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Varanasi: योगी सरकार वाराणसी में अनेक विकास कार्य करा रही है। इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिगरा स्थित डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराये जा रहे स्टेडियम के नवीनीकरण कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही  मैदागिन स्थित टाउन हॉल मैदान में निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के विकास परियोजना और ककरमत्ता फ्लाईओवर के नीचे नगर निगम द्वारा बनवाए जा रहे स्पोर्ट्स फिटनेस जोन विकास परियोजना का भी स्थलीय निरीक्षण किया।
खिलाड़ियों के लिए बड़ी सौगात है यह स्टेडियम
 सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिगरा स्थित डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराये जा रहे स्टेडियम के नवीनीकरण कार्य का निरीक्षण किया तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सीएम ने कराये गये एक-एक कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। मौके पर मौजूद खेल विभाग के अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं के अभियंताओं को शेष कार्यों को युद्ध स्तर पर अभियान चला कर गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण कराए जाने हेतु निर्देशित किया। सीएम ने मेंटेनेंस आदि के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के खिलाड़ियों के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है।
गौरतलब हो कि वाराणसी में पूर्वांचल की खेल प्रतिभाओं के लिए 66782.4 स्क्वायर मीटर के विशाल क्षेत्र में बने इस स्टेडियम में लगभग सभी तरह के इंडोर और आउटडोर खेलों का आयोजन हो सकेगा। सरकार के इस सौगात को पूर्वांचल की खेल प्रतिभाओं के लिये बड़ा वरदान माना जा रहा है। बीते कई वर्षों से डॉ संपूर्णानंद सिगरा स्टेडियम खस्ताहाल पड़ा हुआ था। इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर खेलो इंडिया और स्मार्ट सिटी के सहयोग से टू बिल्ड पद्धति पर ईपीसी मोड पर एमएचपीएल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कानपुर ने इसे तैयार किया है। पहले फेज की जो बिल्डिंग तैयार हुई है, उसमें कई खेल जैसे बैडमिंटन के 10 कोर्ट, स्क्वाश के 4 कोर्ट, 4 बिलियर्ड्स की टेबल रूम, 2 इंडोर बास्केटबॉल कोर्ट, 20 टेबल टेनिस, कवर्ड ओलंपिक साइज स्विमिंग पुल, कवर्ड वार्म अप स्विमिंग पुल, जिमनास्टिक, जूडो, कराटे, मार्शल आर्ट्स, योगा, रेसलिंग, ताइक्वांडो, बॉक्सिंग, वेट लिफ़्टिंग, हाई टेक जिम्नेजियम दो मंजिलों में बना है। जबकि सेकेंड व थर्ड फेज के कार्य भी काफी तेज गति से गतिमान है।
मुख्यमंत्री का समयसीमा में कार्य पूरा कराने पर रहा जोर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैदागिन स्थित टाउन हॉल मैदान में निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के विकास परियोजना का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने ककरमत्ता फ्लाईओवर के नीचे नगर निगम द्वारा बनवाए जा रहे स्पोर्ट्स फिटनेस जोन विकास परियोजना का भी स्थलीय निरीक्षण किया। नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए इस स्पोर्ट्स फिटनेस जोन को शीघ्र तैयार कराये पर विशेष जोर दिया।

ये भी पढ़ें :- Pakistan: PTI ने भारतीय विदेश मंत्री को प्रदर्शन में शामिल होने के आमंत्रण से बनाई दूरी, कहीं ये बात

Latest News

‘अहिंसा परमो धर्मः’ तो ‘धर्म हिंसा तथैव चः’ की भी बात करता है हिंदू धर्मः सीएम योगी

Varanasi:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिंदू धर्म किसी का अंत नहीं चाहता। वह 'अहिंसा परमो धर्मः' की...

More Articles Like This