UP News: प्रदेशवासियों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, दशहरा और दिवाली पर सभी को देंगे ये खास गिफ्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इस साल दशहरा, दिवाली और धनतेरस के मौके पर प्रदेश वासियों को खास तोहफा दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को खास निर्देश दिया है कि आगामी दशहरा, धनतेरस एवं दीपावली के अवसर पर प्रदेश के सभी क्षेत्रों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति दी जाए.

दरअसल, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने बताया कि दशहरा, धनतेरस एवं दीपावली जैसे प्रमुख त्योहारों के अवसर पर प्रदेश को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी. इसके लिये आवश्यक निर्देश विभाग की ओर से सभी संबंधित अधिकारियों और डिस्कॉम को दे दिया गया है.

अध्यक्ष ने दिया ये निर्देश
उप्र पावर कारपोरेशन के डॉ. आशीष कुमार गोयल ने बताया कि वर्तमान में नवरात्रि के अवसर पर प्रदेश में विद्युत आपूर्ति बेहतर रहे और सभी क्षेत्रों को निश्चित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत प्राप्त हो, इसके लिये कड़े निर्देश दिये गये हैं. वितरण में लगे अधिकारियों को सूर्यास्त से लेकर सूर्योदय तक निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिये कहा गया है.

अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में बरतें सावधानी
अध्यक्ष ने कहा है कि डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशकों, मुख्य अभियन्ताओं सहित विद्युत निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि नवरात्रि के अवसर पर शक्ति पीठों एवं धार्मिक स्थलों को निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये. अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में सावधानी बरतें. साथ ही स्थानीय स्तर पर विद्युत आपूर्ति में आने वाले अवरोधों को भी कम से कम समय में ठीक करायें.

प्राथमिकता से किया जाये शिकायतों का निस्तारण
अध्यक्ष ने आगे कहा है कि जर्जर, लटकते तारों और केबल को सुव्यवस्थित करते हुए सभी सुरक्षात्मक कार्रवाई कर ली जाये. वोल्टेज फ्लक्चुएशन एवं लो वोल्टेज की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से किया जाये. अप्रत्याशित ब्रेकडाउन होने की दशा में जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति को चालू करने के लिए पर्याप्त संख्या में मरम्मत गैंगों की पहले से ही व्यवस्था कर ली जाये. जिन मार्गों पर जुलूस आदि निकलने हो या मूर्ति विसर्जन हेतु बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठे होने की सम्भावना हो वहां अधिकारी स्थलीय निरीक्षण करके पूरी व्यवस्था बेहतर कर लें, जिससे विद्युत दुर्घटना आदि से बचा जा सके.

ये भी पढ़ेंः UP Weather Update: बारिश और बर्फबारी के बाद यूपी में गुलाबी ठंड की दस्तक, पारा गिरने से बढ़ेगी सर्दी

Latest News

Pakistan News: आम चुनाव में पारदर्शिता की कमी को बिलावल भुट्टो ने किया स्वीकार, कहा- ‘राजनेताओं को इस बात से सहमत होना होगा…’

Pakistan News: फरवरी में हुए आम चुनाव की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari)...

More Articles Like This