Zakir Naik: पाकिस्तान में जाकिर नाइक ने की भारत की तारीफ, कहा…

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Zakir Naik: पाकिस्तान जाकर जाकिर नाइक ने भारत की तारीफ की है. मालूम हो कि भारत के खिलाफ जहर उगलने वाला जाकिर नाइक इस समय पाकिस्तान की यात्रा पर है. 28 अक्टूबर तक वो पाकिस्तान में रहने वाला है. हालांकि, जाकिर नाइक को पाकिस्तान की मेहमाननवाजी कुछ खास रास नहीं आई.

दरअसल, जाकिर नाइक मलेशिया से 1000 किलोग्राम सामान लेकर पाकिस्तान पहुंचा था. उसे यह गलतफहमी थी कि पाकिस्तान एयरलाइंस उसके सामानों के पैसे नहीं वसूलेंगे, लेकिन पाकिस्तान एयरलाइंस ने उसे उसके 50 प्रतिशत सामानों पर ही छूट देने की पेशकश की. यह बात जाकिर नाइक को पसंद नहीं आई.

जाकिर नाइक ने कहा…
जाकिर नाइक ने कहा, “जब मैं पाकिस्तान आ रहा था, तो हमारे सामान का वजन 1000 किलोग्राम था. मैंने पीआईए के सीईओ से बात की. स्टेशन मैनेजर ने कहा कि वो मेरे लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं. हालांकि, जब मैंने उनसे कहा कि मेरे पास 500 से 600 किलोग्राम अतिरिक्त सामान है और मेरे साथ 6 लोग यात्रा कर रहे हैं तो उन्होंने मुझे 50 प्रतिशत छूट देने की बात कही. इस पर मैंने कहा कि लगेज का पैसा न लें. मैंने छूट लेने से इनकार कर दिया.”

‘मैं पाकिस्तान का मेहमान हूं लेकिन…
वहीं, जाकिर नाइक ने कहा कि जब कोई गैर-मुस्लिम उसे भारत में देखता है तो वो उसे मुफ्त में जाने देता है. उसने कहा कि भारत के लोग डॉ जाकिर नाइक को देखते हैं और 1000 से 2000 किलोग्राम अतिरिक्त सामान माफ कर देते हैं, लेकिन पाकिस्तान सरकार का मैं मेहमान हूं फिर भी पाकिस्तान एयरलाइंस मेरे सामान पर पैसे ले रहे हैं. विवादित इस्लामिक स्कॉलर ने दावा किया कि पाकिस्तान एयरलाइंस ने उनसे हर 1 किलो अतिरिक्त सामान के लिए 101 मलेशियाई रिंगिट(लगभग 2,137 रुपये) वसूल किए.

जाकिर नाइक ने बयां किया पीड़ा
खुले मंच से जाकिर नाइक ने दुनिया के सामने इस पीड़ा को बयां किया. वहीं, उन्होंने कहा कि अगर यही मैं भारत में रहता तो वहां का अगर कोई हिंदू भी रहता तो कहता ये जाकिर नाइक हैं. ये जो भी कहेंगे सच कहेंगे सच के सिवा कुछ नहीं कहेंगे. उसने कहा कि पीएम मोदी गलत हो सकते हैं, लेकिन भारत नहीं.

मालूम हो कि वर्ष 2016 में जाकिर नाइक भारत से भाग गया था. तब से वो मलेशिया में ही रह रहा है. हालांकि, भारत ने मलेशिया से उसके प्रत्यर्पण का अनुरोध किया है. भारत ने जाकिर नाइक को भगोड़ा घोषित कर रखा है.

Latest News

Pakistan: पूर्व PM इमरान खान सहित दो के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस, जाने क्या है मामला

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. पुलिस ने...

More Articles Like This