ऐसा धमाका और ऐसा धुंआ पहले कभी ना देखा, जानिए कितना तेज था दिल्ली ब्लास्ट; स्थानीय लोगों ने बताया

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Delhi school blast: राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में आज सुबह तेज धमाके की आवाज आई. जिसके बाद पूरे इलाके में धुंआं फैल गया. इस घटना के बाद पुलिस को तुरंत सूचना दी गई. बता दें कि यह धमाका प्रशांत विहार के एक स्कूल के पास हुआ था, जहां स्कूल की दीवार पर पुलिस को जांच के दौरान सफेद पाउडर मिला. गनीमत इस बात की रही कि यहां इस धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ. हालांकि, जो लोग उस इलाके में मौजूद थे उन्होंने बताया कि यह धमाका काफी तेज था.

इस बीच दिल्ली में हुए धमाके के दौरान मौजूद एक चश्मदीद ने बताया कि मैं छत पर था जब मैंने तेज धमाके की आवाज सुनी. मेरा पूरा घर हिल गया. मैंने पहले कभी ऐसा धुआं नहीं देखा था. मुझे लगा कि यह विस्फोट गैस सिलेंडर में हो सकता है. क्योंकि उस क्षेत्र में भोजनालय हैं. सीआरपीएफ कमांडो चौकस थे और वह पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुके थे. आसपास की बिल्डिंग और कारों के शीशे टूट गए थे. किस्मत से, यह वर्किंग डे नहीं था और धमाका भी ऐसे समय में हुआ, जब वहां कोई नहीं था.

पूरा इलाका किया गया सील

जानकारी के अनुसार रविवार को हुए इस धमाके की सूचना पुलिस को सुबह 7:47 पर मिली. इस घटना की जानकारी होते ही एसएचओ/पीवी और स्टाफ मौके पर पहुंचे, जहां स्कूल की दीवार क्षतिग्रस्त पाई गई. इसी के साथ वहां पर दुर्गंध आ रही थी. इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि घटना के बाद मौके पर क्राइम टीम, एफएसएल टीम और बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया. हालांकि, यह धमाका कैसे हुआ इसको लेकर कोई जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. इस मामले में एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

आतंकी हमले की आशंका

इस मामले में पुलिस ने बताया कि कुछ दिनों पहले दिल्ली में आतंकी हमले को लेकर साजिश तैयारी की जा रही थी. इस बात की भनक पुलिस को लग गई और सभी जिलों को अलर्ट किया गया. पुलिस ने आगे बताया कि अब इस हादसे की वजह पता लगाने की कोशिश की जा रही है, जिसके चलते आसपास मोबाइल टॉवर पर कल रात से लेकर आज सुबह 9 बजे तक कितने फोन कॉल्स हुए, इसका डेटा खंगालने में टीमें लगी हुई हैं.

Latest News

अब न्यायधीशों को नहीं हटा सकेगी बांग्लादेश की संसद, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

Bangladesh Supreme Court: बांग्‍लादेश की सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने उच्‍चतम न्‍यायालय के...

More Articles Like This