सुप्रीम कोर्ट का आधिकारिक यूट्यूब चैनल हैक, दिख रहा क्रिप्टोकरेंसी का ऐड

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Supreme Court Youtube Channel Hack: सुप्रीम कोर्ट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक भारत के सुप्रीम कोर्ट का आधिकारिक यूट्यूब चैनल हैक हो गया है. इस चैनल पर क्रिप्टोकरेंसी एक्सआरपी का ऐड दिख रहा है. खबर के सामने आते ही हड़कंप मच गया है.

बताया जा रहा है कि एक्सआरपी क्रिप्टोकरेंसी यूएस-बेस्ड कंपनी रिपल लैब्स ने डेवेलप किया है. सर्वोच्च न्यायालय संवैधानिक पीठों के समक्ष सूचीबद्ध मामलों और जनहित मामलों की सुनवाई करने के लिए इस यूट्यूब चैनल का प्रयोग किया जाता है. हाल के दिनों में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में लेडी ट्रेनी ड़क्टर के साथ हुए रेप और मर्डर मामले की सुनवाई को इस यूट्यूब चैनल से लाइव स्ट्रीम किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले दिनों जो वीडियो इस चैनल पर अपलोड किए हैं, उसको हैकरों ने प्राइवेट कर दिया और ‘ब्रैड गारलिंगहाउस: रिपल रिस्पॉन्ड्स टू द एसईसी $2 बिलियन फाइन! एक्सआरपी प्राइस प्रीडिक्शन’ शीर्षक वाला एक ब्लैंक वीडियो इसपर अपलोड कर दिया. बता दें कि हैकर्स इस समय यूट्यूब चैैनलों को निशाना बना रहे हैं.

Latest News

Chandrayaan-4 मिशन के सबसे बड़ी चुनौती का ISRO चीफ ने किया खुलासा, गगनयान के लॉन्च होने का डेट भी बताया

Chandrayaan-4: चंद्रयान-4 मिशन (Chandrayaan-4 Mission) को हाल ही में कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है. इस मिशन को पूरा करने...

More Articles Like This