J&K में 5 विधायकों को मनोनीत करने के खिलाफ याचिका पर SC की फटकार, हाई कोर्ट जाओ…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Jammu Kashmir Latest News: जम्मू-कश्मीर विधानसभा संपन्न होने के बाद अब मनोनीत विधायकों का मुद्दा गरमाया हुआ है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर विधानसभा में उपराज्यपाल की ओर से 5 विधायक मनोनीत किए जाने हैं. इससे पहले आज सोमवार को विधायक मनोनीत करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई. जिस पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया है.

हाईकोर्ट में दायर करें याचिका

बता दें कि आज यानी 14 अक्टूबर, सोमवार को याचिकाकर्ता रविंदर कुमार शर्मा की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए और उपराज्यपाल की ओर से 5 विधायक मनोनीत करने के खिलाफ याचिका दायर की. इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से मना कर दिया. सुप्रीम कोर्ट की ओर से याचिकाकर्ता को कहा गया है कि पहले हाई कोर्ट में सुनवाई के लिए याचिका दायर करें.

जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि सीधे सुप्रीम कोर्ट सुनवाई नहीं करेगा. पहले इसे हाई कोर्ट में सुना जाना चाहिए. याचिका को लेकर जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा कि कई मामलों में जहां हमने पहली बार में इस पर सुनवाई की है, हम देखते हैं कि कई चीजें छूट जाती हैं.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा में 5 विधायक उपराज्यपाल की ओर से मनोनीत किए जाने हैं. कुछ दिनों पहले ही जम्मू कश्मीर विधानसभा में पांच मनोनीत विधायकों को लेकर बीजेपी ने दावा किया था कि मनोनित विधायक चुने गए विधायकों के साथ ही शपथ ले सकते हैं. जिसको लेकर विरोध भी देखने को मिल रहा है.

Latest News

South Africa में वार्षिक स्मृति समारोह का हुआ आयोजन, पिछली सदी के युद्धों में लड़ने वाले भारतीय सैनिक हुए सम्मानित

Indian soldiers: 'साउथ अफ्रीका इंडियन लीजन (SAIL)' द्वारा शनिवार को सैनिकों को सम्मानित करने के लिए वार्षिक स्मृति समारोह...

More Articles Like This