कैसे हुई बागमती एक्सप्रेस की मालगाड़ी से टक्कर, रेलवे ने बताई असली वजह

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tamil Nadu Train Accident: भारत में ट्रेन हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच शुक्रवार की देर रात एक बड़ा रेल हादसा हो गया. दरअसल, मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही मैसूर दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (12578) चेन्नई के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई, जिसके कारण कई कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. लेकिन कई यात्री घायल हो गए हैं.

रेलवे ने बताई हादसे की वजह

दक्षिण रेलवे ने इस हादसे के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि एलएचबी डिब्बों वाली ट्रेन संख्या 12578 मैसुरु डिब्रूगढ़ दरभंगा एक्सप्रेस को 11 अक्टूबर को रात आठ बजकर 27 मिनट पर तिरुवल्लूर जिले में पोन्नेरी स्टेशन पार करने के बाद आगे बढ़ने के लिए ग्रीन सिग्नल दिया गया था, लेकिन कावरापेट्टई स्टेशन में एंट्री करते समय ट्रेन के चालक दल को तेज झटका लगा और सिग्नल के अनुसार मुख्य लाइन में जाने के बजाय, ट्रेन 75 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से ‘लूपलाइन’ में चली गई और वहां खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई.

राहत बचाव कार्य जारी

वहीं, रेलवे बोर्ड के सूचना एवं प्रचार के कार्यकारी निदेशक दिलीप कुमार ने बताया, “ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना हमें प्राप्त हुई. उसके बाद राहत बचाव कार्य तेजी से प्रारंभ किया गया. पूरी ट्रेन से सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है. किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है. सभी यात्रियों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए रेलवे द्वारा विशेष व्यवस्था की जा रही है.”

यात्रियों के लिए किया गया ट्रेन का इंतजाम

रेलवे बोर्ड के सूचना एवं प्रचार के कार्यकारी निदेशक ने आगे बताया कि, ‘हम सभी यात्रियों को ईएमयू से चेन्नई सेंट्रल ले जा रहे हैं और उन्हें दरभंगा/अन्य गंतव्य स्थलों तक ले जाने के लिए चेन्नई में एक ट्रेन का इंतजाम किया गया है.” इसके साथ ही यात्रियों को फ्री में खाना, पीना भी उपलब्ध कराया गया है.

तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ने की यात्रियों से मुलाकात

इस हादसे के बाद तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने घायल यात्रियों से मुलाकात की. हादसे का शिकार हुए यात्रियों का चेन्नई के स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- Dussehra 2024: पीएम मोदी ने देशवासियों को विजयदशमी की दी शुभकामनाएं

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This