जम्मू-कश्मीर में गरीबों का हक छीन लेगा कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस पार्टी का गठबंधन: जी. किशन रेड्डी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New Delhi: केन्द्रीय मंत्री व बीजेपी जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रभारी जी. किशन रेड्डी ने नई दिल्ली में शनिवार एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया. पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री व बीजेपी जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रभारी जी. किशन रेड्डी ने कहा कि मैं राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहता हूँ कि नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के घोषणा पत्र के संदर्भ में उनकी राय क्या है? उन्होंने कहा कि जो लोग देश में संविधान लेकर घूमते थे और लोकसभा चुनाव में लोगों को गुमराह करते थे, वही लोग आज बाबा साहब अंबेडकर के संविधान की धज्जियां उड़ाने का काम कर रहे हैं. नेशनल कांफ्रेंस पार्टी अपने घोषणा पत्र में धारा 370 को फिर से बहाल करने की बात कर रही है. नेशनल कांफ्रेंस पार्टी फिर से जम्मू-कश्मीर में अलग झण्डा लगाने की बात कर रही है.

जम्मू-कश्मीर को जाति, धर्म-मजहब में बांटना चाहती है कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस पार्टी

धारा 370 हटने के बाद वहाँ पर ओबीसी, एससी और एसटी ऐक्ट में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए, जिसके करण से वहाँ का जन-जीवन खुशहाल हुआ है, वहाँ के लोगों को आधुनिक विकास देखने को मिला है और शांति व खुशहाली का जीवन जीने का अधिकार मिला है. आज नेशनल कांफ्रेंस पार्टी उनके इन अधिकारों को बदलने की बात कर रही हैं. मैं पूछना चाहता हूँ कि इन सब मुद्दों पर राहुल गांधी बताए कि उनकी और उनकी पार्टी की राय क्या है. जी. किशन रेड्डी ने आगे कहा, आज जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस पार्टी पाकिस्तान के साथ ट्रेड की बात कर रही है, मैं पूछना चाहता हूँ कि ये मुद्दा राज्य सरकार का है या केंद्र सरकार का? मैं ये भी पूछना चाहता हूँ कि आप पाकिस्तान के साथ कौनसा ट्रेड करना चाहते हैं? आज बस कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस पार्टी मिलकर जम्मू कश्मीर को जाति, धर्म और मजहब में बांटना चाहती है.

कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस पार्टी को जम्मू-कश्मीर के हितों की बात करनी चाहिए- जी. किशन रेड्डी

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस पार्टी को इस चुनाव को जाति व मजहब से ऊपर उठकर देखना चाहिए. उन्हें जम्मू-कश्मीर के हितों की बात करनी चाहिए, देश को बांटने वाला उनका ये घोषणा पत्र और गठबंधन फिर से उस क्षेत्र को विकास के मार्ग से पीछे करने वाला है. आज धारा 370 व 35ए हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में 890 केन्द्रीय कानूनों को लागू कर दिया है, जिसके करण से वहाँ के लोगों को तेज रफ्तार से विकास, खुशहाली, शांति और ट्रेड में नई गति मिली है. मगर कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस पार्टी उसे मजहब के नाम पर बर्बाद करना चाहती है. उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस पार्टी आज जेलों में बंद केदियों को बाहर निकालने की बात कर रही है. जनता कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस पार्टी से पूछना चाहती है कि क्या आप लोग फिर से जम्मू-कश्मीर में आतंक, अलगाव और अशान्ति को जन्म देना चाहते हैं? आप लोग फिर से सेना के साथ अभद्र व्यवहार और पत्थरबाजी करवाना चाहते हैं? आप लोग फिर से बंद, हड़ताल और असुरक्षा का युग लाना चाहते हैं?

नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के घोषणा पत्र पर कुछ नहीं बोल रहे राहुल गांधी- जी. किशन रेड्डी

जी. किशन रेड्डी ने आगे कहा कि आज राहुल गांधी पश्चिम बंगाल में हुई डॉ. बेटी की हत्या पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के घोषणा पत्र पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए अत्याचारों पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. आज हरी पर्वत और शंकराचार्य पर्वत का नाम बदलने की बात हो रही है, इस पर कांग्रेस और राहुल गांधी कुछ नहीं बोल रहे हैं. हिंदुओं के विरोध में जो ये इको सिस्टम काम कर रहा है उसे बीजेपी और इस देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंंने कहा कि हम गाँव-गाँव, घर-घर जाकर जम्मू कश्मीर के लोगों को बताएंगे कि कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस पार्टी उनके साथ छल कर रही है और फिर से देश को बांटने का भरपूर प्रयास कर रही है. उनके इन नापाक मंसूबों को जम्मू कश्मीर की जनता और बीजेपी पार्टी कभी भी पूरा नहीं होने देगी.

यह भी पढ़े:

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This