फिटिस्तान और सोल्जरथॉन के जादू ने मुंबई को किया मंत्रमुग्ध, कारगिल के वीर शहीदों के सम्मान में यहां दौड़े हजारों लोग

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

ONGC Mumbai Kargil Soldierathon: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के कोलाबा मिलिट्री स्टेशन पर आज (28 जुलाई 2024 को) 6200 मुंबईवासी कारगिल के वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एकत्र हुए. यह एक असाधारण और ऐतिहासिक रविवार की सुबह थी, जब ‘फिटिस्तान – एक फिट भारत’ के ओएनजीसी मुंबई कारगिल सोल्जरथॉन में दौड़ लगाने वालों की सामूहिक ऊर्जा ने दर्शकों का उत्साह बढ़ाया. इस दौरान लोगों में देशभक्ति अपने चरम पर पहुंच गई.

फिटिस्तान, जो भारत का सबसे बड़ा फिटनेस कम्युनिटी प्लेटफॉर्म है, ने कारगिल युद्ध की 25 साल की जीत पर श्रद्धांजलि दौड़ की अवधारणा बनाई, जो हमारी मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले 527 सैनिकों के सम्मान में थी. मुंबई में भारी बारिश के बावजूद, इस ऐतिहासिक दौड़ में शामिल होने के लिए देश के 27 अन्य शहरों से धावक आए. जब ​​गर्वित भारतीयों ने राष्ट्र की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे सैनिकों के सम्मान में पूरी एकजुटता के साथ राष्ट्रगान गाना शुरू किया, तो कोई भी रोमांचित और रोमांचित हो सकता था.

General VK Singh

फिटिस्तान – एक फिट भारत द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम शानदार था. बेहतरीन तरीके से प्रबंधित रेस एक्सपो, रेस एंट्री और पार्किंग से लेकर हाइड्रेशन और एनर्जी पॉइंट, नाश्ते की व्यवस्था, टी-शर्ट की गुणवत्ता और डिजाइन, ज़ुम्बा सेशन, पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह का प्रेरक भाषण और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सैनिकों और धावकों की भावना ने हवा में एड्रेनालाईन का संचार कर दिया. हाँ, आप सचमुच जोश की साँस ले सकते थे!

सेना के ब्लेड रनर कर्नल गौरव दत्ता ने भी लिया हिस्‍सा

 

इस दौड़ में सेना के ब्लेड रनर कर्नल गौरव दत्ता और लेफ्टिनेंट कर्नल डीडी गोयल ने भी भाग लिया और पूरे मार्ग में धावकों का उत्साहवर्धन किया. 6 साल से लेकर 91 साल तक के लोगों ने दौड़ लगाई, सलामी दी, स्मरण किया और दूसरों को स्वस्थ और फिट भारत के लिए प्रेरित किया.

रेस एरिना में एक विशाल श्रद्धांजलि दीवार बनाई गई थी, जहाँ 527 सैनिकों के नाम उकेरे गए थे जिन्होंने 25 साल पहले कारगिल युद्ध के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया था.

soldierathon 2024

फिटिस्तान – एक फिट भारत की शानदार पहल: शिल्पा

फिटिस्तान – एक फिट भारत की प्रबंध निदेशक शिल्पा भगत ने कहा, “इस मैराथन के लिए पूरे देश से मिली शानदार प्रतिक्रिया देखकर बहुत खुशी हुई. मैं उन सभी धावकों को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने हमारे सच्चे नायकों के सम्मान में मुंबई कारगिल सोल्जरथॉन में बड़ी संख्या में भाग लिया. हमारा देश हमारे बहादुरों द्वारा किए गए निस्वार्थ योगदान और बलिदान के लिए हमेशा ऋणी रहेगा.

 

हमारी प्रतिष्ठित मेगा ट्रिब्यूट रन सफल रही- मेजर पूनिया

 

सोल्जरथॉन के संस्थापक और फिटिस्तान के सीईओ मेजर सुरेंद्र पूनिया ने कहा- “मैं पूरी फिटिस्तान टीम, फिटिस्तान समुदाय और स्वयंसेवकों के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता और सलाम व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने हमारे सैनिकों की बहादुरी और साहस का जश्न मनाने के लिए इस प्रतिष्ठित मेगा ट्रिब्यूट रन की सफलता के लिए अथक परिश्रम किया.”

आयोजन में ये शख्सियतें रहीं मौजूद

इस खास अवसर पर मुंबई में रिटायर्ड जनरल वीके सिंह के अलावा, भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के सीएमडी और एडिटर-इन-चीफ उपेंद्र राय, भारत के शीर्ष फिटनेस गुरु मिकी मेहता, ग्रोफिटर के सीईओ सतीश, बिग फ्लेक्स के सीएमडी आदर्श सोमानी, ब्लेड रनर कर्नल डीडी गोयल और कारगिल युद्ध के दिग्गज कर्नल गौरव दत्ता, सैन्‍य कमांडर बिजय नायर और मुंबई के शीर्ष सैन्य अधिकारी मौजूद रहे और उन्‍होंने दर्शकों तथा धावकों का उत्साहवर्धन किया.

general vk singh Upendra Rai

विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

जनरल वीके सिंह ने पुरस्कार वितरित किए तथा इस आयोजन को इतनी बड़ी सफलता बनाने के लिए सभी प्रतिभागियों को बधाई दी. यह कोई साधारण दौड़ नहीं थी. यह मानवीय साहस, त्याग और तन्यकता का प्रतीक था. प्रत्येक कदम ने जोश को बढ़ाया तथा सोल्जरथॉन को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया.

Latest News

खत्म हुआ जापान की रॉयल फैमिली के 40 साल का इंतजार, बालिग हुए प्रिंस हिसाहितो, जानिए क्या है इसके मायने

Prince Hisahito: जापान में रॉयल फैमिली लिए एक खास पल आया है, जब प्रिंस हिसाहितो ने शुक्रवार यानी 8...

More Articles Like This