Union Budget 2024: बजट में आंध्र प्रदेश को मिला गिफ्ट तो गदगद हुए सीएम नायडू, दिया ये रिएक्शन

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Union Budget 2024: आज पेश हुए बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारम ने आंध्र प्रदेश और बिहार पर विशेष फोकस किया है. आज अपने बजट भाषण के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री ने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज का ऐलान किया. वहीं, बिहार में एक्सप्रेस वे के विकास और दो मंदिरों के कॉरिडोर निर्माण के लिए बजट का ऐलान किया. आंध्र प्रदेश को मिले विशेष पैकेज के बाद सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है. बता दें कि केंद्र की एनडीए सरकार में टीडीपी और जेडीयू ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. आइए आपको बताते हैं सीएम नायडू ने क्या कहा…?

सीएम नायडू ने दिया धन्यवाद

बजट 2024 पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एनचंद्रबाबू नायडू ने खुशी जाहिर की है और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “आंध्र प्रदेश के लोगों की ओर से मैं पीएम मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हमारे राज्य की जरूरतों को पहचानने और वित्त वर्ष 24-25 के केंद्रीय बजट में राजधानी, पोलावरम, औद्योगिक नोड्स और आंध्र प्रदेश में पिछड़े क्षेत्रों के विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए धन्यवाद देता हूं. केंद्र से यह समर्थन आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण में एक लंबा रास्ता तय करेगा. मैं आपको इस प्रगतिशील और आत्मविश्वास बढ़ाने वाले बजट की प्रस्तुति के लिए बधाई देता हूं.”

गौरतलब है कि बजट में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू की बड़ी डिमांड मानी गई. आंध्र प्रदेश को स्पेशल पैकेज दिया गया. पुनर्गठन के वक्त किए गए सारे वादे पूरे किए जाएंगे. आंध्र प्रदेश में रायल सीमा प्रकाशम को स्पेशल पैकेज. सरकार आंध्र प्रदेश की राजधानी के विकास के लिए इस वित्त वर्ष और भविष्य के वर्षों में 15,000 करोड़ रुपये की व्यवस्था करेगी.

इसी के साथ आंध्र प्रदेश के 3 जिलों को पिछड़ा क्षेत्र अनुदान प्रदान किया जाएगा. वित्त मंत्री ने बजट पेश करते हुए कहा कि हमारी सरकार पोलावरम सिंचाई परियोजना को पूरा करने और वित्तपोषण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें: Union Budget 2024: वित्त मंत्री ने खोला पिटारा, मिडिल क्लास की लगी लॉटरी; रोजगार को लेकर ये 7 बड़ी घोषणाएं

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This