Union Budget 2024: पीएम मोदी ने पूरा किया चंद्रबाबू नायडू का 10 साल पुराना सपना, जानिए कैसे

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Union Budget 2024: संपूर्ण बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारम ने बिहार के बाद आंध्र प्रदेश पर विशेष फोकस किया है. उन्होंने बजट भाषण के दौरान आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज का ऐलान किया. आंध्र प्रदेश को मिले विशेष पैकेज के बाद सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है. चंद्रबाबू नायडू ने जो 10 साल पहले ख्वाब देखा था, वो अब जाकर एनडीए सरकार ने पूरा किया है.

Lok Sabha election results: Chandrababu Naidu set for big win in Andhra  Pradesh, PM Modi congratulates him - India Today

सरकार आंध्र प्रदेश की राजधानी के विकास के लिए इस वित्त वर्ष और भविष्य के वर्षों में 15,000 करोड़ रुपये की व्यवस्था करेगी.

TDP's Chandrababu Naidu calls Narendra Modi 'right leader at right time',  backs NDA

15,000 करोड़ की रकम से चंद्रबाबू नायडू अब अपने सपने को साकार कर पाएंगे. वो अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘अमरावती’ का सपना पिछले 10 सालों से देख रहे थे.

आंध्र प्रदेश के लिए बजट में 15 हजार करोड़ रुपए के विशेष पैकेज का ऐलान किया गया है, जिसमें अगले साल तक विशेष वित्तीय सुविधा देने की घोषणा हुई है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारम ने कहा कि अमरावती का निर्माण चंद्रबाबू नायडू का ड्रीम प्रोजेक्ट है. 10 साल बाद आंध्र प्रदेश नई राजधानी पाएगी, जिसके 15 हजार करोड़ केंद्र देगा.

Union Budget 2024, Nirmala Sitharaman, Budget Highlights: In Budget 2024,  The Lok Sabha Election Effect

चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र के इस फैसले की सराहना की और धन्यवाद दिया. चंद्रबाबू नायडू ने अपने शोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “आंध्र प्रदेश के लोगों की ओर से मैं पीएम मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हमारे राज्य की जरूरतों को पहचानने और वित्त वर्ष 24-25 के केंद्रीय बजट में राजधानी, पोलावरम, औद्योगिक नोड्स और आंध्र प्रदेश में पिछड़े क्षेत्रों के विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए धन्यवाद देता हूं. केंद्र से यह समर्थन आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण में एक लंबा रास्ता तय करेगा. मैं आपको इस प्रगतिशील और आत्मविश्वास बढ़ाने वाले बजट की प्रस्तुति के लिए बधाई देता हूं.”

Chandrababu Naidu meets PM Modi, seeks more central aid for Andhra Pradesh  | Politics News - Business Standard

जहां एक तरफ केंद्र सरकार के इस फैसले से टीडीपी के नेता खुश नजर आए. वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष ने सरकार पर तंज कसा कि ये सिर्फ सरकार बचाने के लिए ये योजनाएं दी गई हैं.

PM Modi, Chandrababu Naidu hold show of strength in Andhra: 'NDA will cross  400' | Elections News - The Indian Express

ये भी पढ़ें- Bangladesh Violence: PM शेख हसीना ने क्यों दिया कर्फ्यू लगाने और गोली मारने का आदेश, खुद बताई वजह

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This