सऊदी अरब में गोंडा के शख्स की हत्या, 40 दिन बाद घर पहुंचा शव

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: सऊदी अरब में यूपी के गोंडा जिले के एक शख्‍स की 40 दिन पहले हत्‍या कर दी गई थी. अब उस शख्‍स का शव भारत लाया गया है. रविवार देर रात शवक का अंतिम संस्‍कार किया गया, जिसमें परिजनों के साथ प्रशासन के लोग भी मौजूद रहे. लोगों ने मृतक को नम आखों से विदाई दी. इसकी जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी.

कैसे हुई हत्या?

गोंडा की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि सदर उपमंडल के इमरती बिसेन निवासी मोहम्मद शकील (40 वर्षीय) सऊदी अरब में बकरी चराने का काम करता था. 40 दिन पहले कथित तौर पर शकील के साथ चराने वालों ने ही उसकी धारदार हथियार से हत्या कर दी. मोहम्मद शकील की मौत के बाद उसके मालिक ने परिजनों को पहले बताया कि उसकी मौत गिरने की वजह से हुई, लेकिन परिवार को मालिक के बात पर संदेह हुआ.

परिवार ने की ये डिमांड

ऐसे में परिजनों ने मृतक के शव को वतन वापस लाने के लिए सरकार से मदद मांगी. जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि विदेश राज्य मंत्री और स्थानीय सांसद कीर्तिवर्धन सिंह की कोशिश के बाद आखिरकार 40 दिन बाद शव को भारत वापस लाया गया. परिवार ने सरकार का आभार जताया. मृतक के परिवार ने आरोपियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई  की मांग की. इसके लिए उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से सऊदी अरब प्रशासन के साथ बातचीत शुरू करने का भी आग्रह किया. विदेश मंत्रालय की 21 मई 2024 की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब में 24 लाख 63 हजार भारतीय रहते हैं.

न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, मृतक मोहम्मद शकील की 4 बेटियां हैं. परिवार वालों ने रविवार की देर रात शकील के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया. मृतक शकील के रिश्तेदार निजामुद्दीन ने कहा कि हम भारत सरकार और गोंडा जिला प्रशासन के आभारी हैं, जिन्होंने हमारी सहायता की. विदेश राज्य मंत्री ने मामले में हस्तक्षेप कर शव को भारत लाने में मदद की है.

ये भी पढ़ें :- पीएम मोदी से मिलीं दिल्ली की सीएम आतिशी, केंद्र सरकार को लेकर कही ये बात!

 

Latest News

बांग्लादेश में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बवाल, हिंदू समुदाय पर पथराव

Bangladesh News: पडो़सी मुल्का बांग्लादेश में इस समय अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. हाल में भारत के...

More Articles Like This