PM मोदी ने पन्नू हत्या मामले पर तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘हम जरूर गौर करेंगे…’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi On America Allegations: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने फाइनेंशियल टाइम्स के साथ बुधवार को एक इंटरव्यू किया. इस दौरान उन्‍होंने अमेरिका में एक भारतीय की हत्या की साजिश के आरोपों का जवाब देते हुए कहा- “अगर कोई हमें कोई जानकारी देता है, तो हम निश्चित रूप से इस पर गौर करेंगे.” उन्‍होंने कहा, अगर हमारे किसी नागरिक ने कुछ भी अच्छा या बुरा किया है, तो हम उस पर गौर करने के लिए तैयार हैं. हमारी प्रतिबद्धता कानून के शासन के प्रति है.

पीएम मोदी ने चरमपंथी गतिविधियों पर जताई चिंता

यह पता चला है कि गुरपतवंत सिंह पन्नून, जिसे 1 जुलाई, 2020 को भारत सरकार द्वारा ‘नामित व्यक्तिगत आतंकवादी’ घोषित किया गया है, संप्रभुता, अखंडता को चुनौती देते हुए, पंजाब स्थित गैंगस्टरों और युवाओं को खालिस्तान के लिए लड़ने के लिए सक्रिय रूप से उकसा रहा है. इसका खुलासा एनआईए जांच में भी हुआ है. पन्नून 2019 से एनआईए की नजर में है, जब आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने उसके खिलाफ अपना पहला मामला दर्ज किया था.

इस बीच, पीएम मोदी ने भी चरमपंथी गतिविधियों पर चिंता जताई और कहा, भारत विदेशों में स्थित कुछ चरमपंथी समूहों की गतिविधियों को लेकर बेहद चिंतित है. फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ में ये तत्व डराने-धमकाने और हिंसा भड़काने में लगे हुए हैं. उन्होंने यह भी कहा, इस रिश्ते को मजबूत करने के लिए मजबूत द्विदलीय समर्थन है, जो एक परिपक्व और स्थिर साझेदारी का स्पष्ट संकेतक है.

पीएम मोदी ने कहा, सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी सहयोग हमारी साझेदारी का एक प्रमुख घटक रहा है. पीएम ने आगे कहा, मुझे नहीं लगता कि कुछ घटनाओं को दोनों देशों के राजनयिक संबंधों से जोड़ना उचित है. मई में, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर राजकीय यात्रा के लिए अमेरिका का दौरा किया, जिसके बाद, बाइडन सितंबर में भारत की अध्यक्षता में नई दिल्ली में हुए जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत आए.

अमेरिकी न्याय विभाग ने किया था दावा…

बता दें कि अमेरिकी न्याय विभाग ने दावा किया था कि एक भारतीय सरकारी कर्मचारी, जिसकी मैनहट्टन में एक संघीय अदालत में दायर अभियोग में पहचान नहीं की गई थी, ने पन्नून की कथित तौर पर हत्या करने के लिए एक हिटमैन को नियुक्त करने के लिए निखिल गुप्ता नाम के एक भारतीय को भर्ती किया था, जो अमेरिका और कनाडा का दोहरा नागिरक है. इसमें कहा गया कि कथित साजिश को अमेरिकी अधिकारियों ने नाकाम कर दिया.

ये भी पढ़े: PM मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से की बात, मिमिक्री वाले अपमान पर जताया दुख

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This