Weather Update: उत्तर भारत में ठंड के सितम से राहत, लेकिन फिर होगी बारिश की वापसी, जानिए मौसम का हाल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Mausam: देश के उत्तर भारत के हिस्से में ठंड से लगभग राहत मिल गई है, हालांकि आने वाले कुछ दिनों में देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने दी है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हिमालय की ओर एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बन रहा है, जिसके कारण कई राज्यों के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 19 से 21 फरवरी के बीच पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. अनुमान के अनुसार बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है.

जानिए दिल्ली के मौसम का हाल

अगर बात करें राजधानी दिल्ली के मौसम की तो, आज राजधानी में धूप खिली है. सुबह के समय हल्का कोहरा भी देखने को मिला था. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में 19 फरवरी तक ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है. हालांकि 20 फरवरी को दिल्ली में बारिश की संभावना है, इससे तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की जाएगी. आज शाम को भी दिल्ली में कोहरा छाने की उम्मीद है.

यूपी में मौसम का हाल

आज उत्तर प्रदेश के लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली है. दरअसल, मंगलवार से प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की लेकर मध्यम बारिश देखने को मिली थी. जिस वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली थी. आज राजधानी लखनऊ और आस पास के इलाकों में कोहरा देखने को मिला है.

मौसम विभाग की मानें तो आज मौसम शुष्क बना रहेगा. आने वाले एक दो दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी. आज सुबह राजधानी में तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 19 और 20 फरवरी के आस पास मौसम में एक बार फिर से परिवर्तन देखने को मिलेगा. प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश हो सकती है.

पहाड़ी राज्यों में मौसम का हाल

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार जम्मू कश्मीर, गिलगित- बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 17 फरवरी से बारिश और बर्फबारी की संभावना है. वहीं, ये बर्फबारी 17 फरवरी से 22 फरवरी तक जारी रह सकती है. बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में भी तपमान में गिरावट देखी जा सकेगी. वहीं, मैदानी इलाकों में भी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: सोने और चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज का नया रेट

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This