Weather Update: यूपी-बिहार में छाया कोहरा, दिल्ली-एनसीआर में खिली धूप, जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update Today: देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. आज सुबह से यूपी बिहार के ज्यादात्तर हिस्सों में घने कोहरे के साथ शीतलहर देखने को मिल रही है. वहीं, दिल्ली-एनसीआर में धूप खिली हुई है. पहाड़ों से आ रही ठंड हवाओं से मैदानी इलाकों के तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है. जिससे गलन बढ़ रही है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

देशभर के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, पहाडी़ राज्यों उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में ताजा बर्फबारी हुई है. पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं से मैदानी प्रदेश के तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है, जिससे ठंड और बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिलेगा. वहीं, अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 15-25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है.

इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड के मैदानी इलाकों, उत्तरी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सुबह के दौरान घना कोहरा देखने को मिल रहा है. वहीं, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी सुबह कुछ घंटों के लिए कोहरा देखने को मिलेगा. यहां फिलहाल 3 दिनों तक ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

बर्फबारी से मौसम हुआ सुहाना

आपको बता दें कि पहाडी़ राज्यों में बर्फबारी से मौसम सुहाना हो गया है. पर्यटक भी पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का जमकर लुफ्त भी उठा रहे हैं. इसके साथ ही लंबे समय के बाद हुई बर्फबारी के कारण किसानों की फसलों को भी फायदा हुआ है. बारिश और बर्फबारी के चलते पहाड़ी राज्यों में तापमान गिरने से ठिठुरन भी बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें-

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में बंपर गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता

Latest News

US Election 2024: सर्वशक्तिमान ईश्वर ही रेस से कर सकते हैं बाहर… जो बाइडेन का बड़ा बयान

US News:  अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं. इस बार 16...

More Articles Like This