Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, यूपी से बिहार तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में सुबह से ही मौसम ने करवट बदल दी है. बता दें कि सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाओँ के साथ हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है. हल्की बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया है. मौसम विभाग ने आंधी, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 2 और 3 मार्च को मौसम ऐसा ही रह सकता है. आज शनिवार को 50 किमी की स्पीड से हवा चलने की संभावना है.

यूपी में भी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश में भी आज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. मौसम विभाग के अऩुसार आज उत्तर प्रदेश के लखनऊ, मेरठ, बिजनौर, रामपुर, बरेली, गोरखपुर, रायबरेली समेत कई जगहों पर आंधी-पानी देखने को मिल सकता है.

इन राज्यों में बर्फबारी

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें बिहार के मौसम की तो यहां भी अलग-अलग इलाकों में बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं. पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों और उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, इस दौरान हिमाचल और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है.

3 मार्च से साफ होगा मौसम

आपको बता दें कि पश्चिमि विक्षोभ से पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है. वेस्टर्न हिमालयी इलाके में गरज और बिजली के साथ हल्की से मीडियम बारिश की संभावना है. इस दौरान कई जगहों पर बर्फबारी और ओलावृष्टि की भी संभावना है. इसके साथ ही दिल्ली और मध्य प्रदेश में तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है. वहीं, राजस्थान और हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें-

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में उछाल, जानिए ताजा कीमत

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This