दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में आज सुबह से ही मौसम का मिजाज बदल गया है. तड़के सुबह से आसमान में बादल छाए हैं. वहीं, कई जगहों पर बारिश के साथ जमकर ओले गिरे हैं. ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद हुई है. साथ ही तापमान में भी गिरावट हुई है. मौसम विभाग ने आज कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में आज सुबह से ही मौसम का मूड बदल गया है. बता दें कि कई इलाकों में आज सुबह से ही हवाएं चल रही हैं. कई जगहों पर बूंदाबांदी के साथ ओलावृष्टि भी हुई है. सुबह से ही दिल्ली-नोएडा के आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग की माने तो यहां मार्च के पहले हफ्ते में तेज हवाओं और बर्फबारी के साथ ओले भी गिर सकते हैं. इसके साथ ही इस दौरान पहाड़ी राज्यों पर बर्फबारी भी हो सकती है.

यूपी में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां ठंडी हवाओं की वजह से पारा लुढ़क रहा है. मौसम विभाग ने आज पूर्वी यूपी के 17 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़ जौनपुर, प्रयागराज, झांसी, मिर्जापुर वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र समेत कई इलाकों में बारिश की संभावना है.

3 मार्च से साफ होगा मौसम

आपको बता दें कि पक्षिमी विक्षोभ से पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है.मौसम विभाग के मुताबिक, मार्च की पहली और दूसरी तारीख को भी दिल्ली में बारिश के साथ आंधी का दौर देखने को मिलेगा. जिसके बाद तीन मार्च से मौसम साफ हो जाएगा. बता दें कि बारिश और बर्फबारी के बीच ठंड हवाओं चलेंगी. यानी अभी ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

यहां पढ़ें राज्यसभा चुनाव से जुड़ी खबरें-

Rajya Sabha Election: समाजवादी पार्टी छोड़ क्यों भाग रहे लोग, बीजेपी नेता ने बताई वजह

UP Politics: यूपी में बड़ा खेला! समाजवादी पार्टी में फूट, बीजेपी में शामिल हो सकते हैं सपा विधायक

Rajya Sabha Elections 2024: राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी, सपा को झटका; क्रॉस वोटिंग…!

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This