Weather Update: पल-पल बदल रहा मौसम का मिजाज, एमपी-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम का मिजाज हर पल बदल रहा है. कभी बूंदाबांदी तो कभी धूप देखने को मिल रहा है. इस बीच बादलों के लुकाछिपी का दौरा जारी है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम का हाल

अगर बात करें दिल्ली एनसीआर के मौसम की तो यहां कल सुबह-सुबह बारिश की बूंदों के साथ मौसम का मिजाज बदला. बादल छाएं, ठंडी हवाएं चलीं और इसके कुछ ही देर बाद धूप छा गई. मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल यानी फरवरी के आखिरी दो दिन आसमान साफ रहेगा और तेज धूप भी होगी. वहीं, एक और दो मार्च को तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का अनुमान है.

3 मार्च से साफ होगा मौसम

आपको बता दें कि पश्चिमि विक्षोभ से पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है.मौसम विभाग के मुताबिक, मार्च की पहली और दूसरी तारीख को भी दिल्ली में बारिश के साथ आंधी का दौर देखने को मिलेगा. जिसके बाद तीन मार्च से मौसम साफ हो जाएगा. बता दें कि बारिश और बर्फबारी के बीच ठंड हवाओं चलेंगी. यानी अभी ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

आंधी के साथ का बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 2-3 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के खरगोन, शाजापुर, तटीय, भोपाल, विदिशा, रायसेन, जबलपुर, उमरिया, शहडोल, अनुपपुर और सीधी जिले में बिजली गिरने और ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी का अलर्ट जारी किया है. वहीं, अगले 48 घंटे के दौरान उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले 48 घंटे के दौरान मौसम में तेजी से बदलाव होगा. एक मार्च को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-

Amethi Road Accident: अमेठी में दर्दनाक हादसा, तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराई, तीन की मौत; 3 घायल

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This