Weather Update: आज से बदल सकता है मौसम का मिजाज, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mausam Samachar: कुछ दिनों से सामान्य रहे मौसम के बाद एक बार फिर से मौसम के मिजाज में परिवर्तन हो सकता है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने दी है. मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा पूर्वानुमान के अनुसार 17 फरवरी से एक पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में देखने को मिलेगा. इसके प्रभाव के कारण पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो इस पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव 17 से 22 फरवरी तक देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें:  Gold Silver Price Today: सोने और चांदी के भाव में भारी बढ़ोत्तरी, जानिए आज का रेट

जानिए दिल्ली के मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली के आज के मौसम के बारे में बात करें तो आज नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 08 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आस पास रह सकता है. राजधानी के कई इलाकों में आज सुबह कोहरा छाया रहा. हालांकि दिन में धूप भी खिली है. मौसम विभाग की मानें तो 19 फरवरी से राजधानी के साथ सटे कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

यूपी के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो आज यहां पर तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. लखनऊ में मौसम साफ रहेगा. वहीं, पूर्वी इलाकों में हवा थोड़ी तेज चल सकती है.पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 19 फरवरी के आसपास मौसम के मिजाज में परिवर्तन देखने को मिल सकता है, बारिश से तापमान में थोड़ी गिरावट देखी जाएगी.

इन राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान

भारत मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश संभावित है. हालांकि इस दौरान कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: VC के जरिए कोर्ट में पेश हुए सीएम अरविंद केजरीवाल, अब इस दिन होगी मामले की सुनवाई

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This