अमावस की रात क्यों खूंखार हो जाते हैं भेड़िये, जानिए इसके पीछे की वजह क्या है?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bahraich Wolf Attack: उत्तर प्रदेश के बहराइच में इस समय आदमखोर भेड़िए की धर-पकड़ जारी है. भेड़िये को पकड़ने के लिए पुलिस, प्रशासन और वन विभाग की टीम पूरी ताकत के साथ लगी है. पिछले कई दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है. अभी तक 4 भेड़ियो को प्रशासन ने पकड़ लिया है, हालांकि, एक खूंकार भेड़िया अभी भी पकड़ से बाहर है. पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि एक पल के लिए वो खूंखार भेड़िया ड्रोन कैमरे में नजर भी आया, लेकिन शातिर अल्फा यानी भेड़ियों का मुखिया वन विभाग की टीम की पहुंच से फिर बाहर हो गया. भेड़िया को पकड़ने के लिए वन विभाग की तकरीबन 15 टीमें ड्रोन कैमरों से लाइव ट्रैकिंग कर रही हैं. 3 पीएसी की कंपनी और 200 से अधिक पुलिसकर्मी उसे पकड़ने में लगे हैं. बावजूद इसके भेडियों के सरदार को पकड़ने में कोई सफलता हाथ नहीं लगी.

क्या अमावस पर खूंखार हो जाते हैं भेड़िये

इन सब के बीच स्थानीय लोगों को इस बात का डर सता रहा है कि भेड़िया अमावस्या की रात को बड़ा हमला कर सकते हैं. वहीं, आज यानी 02 सितंबर को अमावस्या है. लोगों को इन भेड़ियों के झुंड से काफी डर लग रहा है. अभी तक भेड़िया 9 लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं. अब अमावस की रात का डर लोगों को सता रहा है. कई जगहों पर दावा किया जाता रहा है कि अमावस की रात को भेड़िए अधिक खूंखार हो जाते हैं. हालांकि, क्या आपको पता है कि अमावस की रात से भेड़ियों का कनेक्शन क्या है. जानिए एक्सपर्ट्स क्या कहते हैं….

कई लोग दावा करते हैं कि अमावस्या पर सूर्य की शक्ति तेज होती है. जिस कारण से आसुरी शक्तियां बढ़ जाती है. यही वजह है कि हिंसक जानवर भी इस रात उग्र हो जाते हैं. इसी से जोड़कर भेड़ियों के अमावस्या की रात को हिंसक और खूंखार होने की बात की जाती है. रिपोर्ट्स की माने तो अमावस की रात हर तरफ अंधेरा होता है, लेकिन भेड़ियों को देखने की अनोखी शक्ति होती है. अमावस की रात में भेड़िये एक खास आवाज निकालते हैं और अपने गैंग को बताते हैं कि शिकार करने के लिए परिस्थिति अनुकूल है. अमावस्या की रात काली होती है और ऐसे जानवर अंधेर में शिकार करना काफी पसंद करते हैं. हालांकि, इसको लेकर कोई प्रमाणिक आधार नहीं है.

भेड़िये की तलाश जारी

बहराइच में वन विभाग की टीम चप्पे-चप्पे पर आदमखोरों की तलाश कर रही है. इसी कोशिश में वन विभाग ड्रोन ट्रैकिंग के दौरान भेड़िया नजर आया. कर्मचारियों की माने तो यह भेड़िया काफी बड़ा है. जब तक वहां पर टीम पहुंची भेड़िया उस जगह से गायब हो गया. इस बीच माना जा रहा है कि इस सरदार भेड़िये के अलावा और भी एक या दो भेड़िये आस पास हो सकते हैं.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This