Aaj ka Mausam: पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में गिरा पारा, कोहरे के साथ ठंड बढ़ने का सिलसिला जारी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj ka Mausam: पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में पारा गिरने का सिलसिला जारी है. बर्फबारी के चलते पहाड़ी इलाकों से आ रही ठंड हवाओं से गलन बढ़ गई है. कई राज्यों में सुबह के समय घने कोहरे का प्रकोप देखने को मिल रहा है. उत्तर भारत में सर्दी तो दक्षिण भारत में बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

जानिए मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में पहाड़ों से आ रही ठंड हवाओं के चलते ठिठुरन बढ़ गई है. सुबह और रात के वक्त लोगों को भीषण सर्दी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में घर से निकलते वक्त मोटे स्वेटर और जैकेट के साथ हो टोपी, मफलर और ग्लव्स पहनकर ही निकलें. वहीं, पहाड़ी प्रदेश जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में में बर्फबारी का सितम जारी है. जिसके चलते उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड के लोगों को कंपकंपी वाली सर्दी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो इन राज्यों में आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी.

राजधानी दिल्ली के मौसम का हाल

अगर बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की तो यहां भी सर्दी का सितम जारी है. बीते सोमवार को यहां न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो यहां आज मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और सुबह के वक्त धुंध या हल्का कोहरा छाने की आशंका है. वहीं, अगर बात करें AQI की तो यहां वायु गुणवक्ता सूचकांक 330 पर बना है. जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है.

यूपी के मौसम का हाल

अगर बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम का तो यहां भी सर्दी का सिलसिलसा जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में पारा और गिरने से गलन बढ़ सकती है. यूपी में आने वाले दो दिनों तक मौसम साफ रहने वाला है. वहीं, आगामी 20 और 21 दिसंबर से मौसम में कुछ और बदलाव देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: सस्ता होने के बाद नहीं बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानिए ताजा कीमत

तमिलनाडु में बारिश का अलर्ट

पिछले कुछ दिनों से दक्षिण भारतीय राज्यों में हो रही बारिश से लोगों की हालत खराब हो गई है. तेज बारिश से ज्यादातर इलाकों में बाढ़ आ गई. चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है. आगामी दो दिनों तक तमिलनाडु के टूथुकुडी, रामनाथपुरम, पुदुक्कोट्टई और शिवगंगा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

Latest News

Haryana Election 2024: पुलिस ने तीन वाहनों से बरामद किए करोड़ों रुपये

Haryana Election 2024: फरिदायाबद पुलिस चुनाव आचार संहिता के तहत चेकिंग अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत...

More Articles Like This