Wintet Alert: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बढ़ी सर्दी, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Wintet Alert: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी बढ़ गई है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में पारा और गिरने से ठंड बढ़ने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, मैदानी इलाकों में सुबह के समय हल्की से मध्यम स्तर का कोहरा पड़ रहा है. वहीं, कुछ जगहों पर घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है. इसके अलावा अगर बात करें दक्षिण भारत की तो यहां बारिश ने मुसीबत बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जानिए मौसम का ताजा अपडेट…

जानिए मौसम का हाल

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल के पश्चिमी हिस्सों, उत्तरी आंतरिक ओडिशा और बिहार के कुछ हिस्सों में सर्दी बढ़ गई है. यहां न्यूनतम तापमान 5-10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है. माना जा रहा है कि इन इलाकों में तापमान और नीचे जा सकता है. वहीं, इस बीच कई जगहों पर घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है.

तमिलनाडु में बारिश का अलर्ट

मौसम विभगा के मुताबिक, दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु में लगातार बारिश हो रही है. बारिश के चलते जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिसके चलते लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं. मौसम विभाग ने आज सोमवार को तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने 18 दिसंबर को कन्याकुमारी के अलावा थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और तेनकासी जिलों में स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज हवा और आकाशीय बिजली के साथ बारिश की संभावना जताई है.

राजधानी दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की तो यहां तापमान में आए दिन गिरावट देखने को मिल रहा है. आज सुबह दिल्ली में शीतलहर और घना कोहरा देखने को मिला. आज राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. अगर बात करें एक्यूआई की तो यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब श्रेणी में है.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: सस्ता होने के बाद सोने-चांदी के भाव स्थिर, जानिए ताजा रेट

यूपी के मौसम का हाल

अगर बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. सुबह और रात के वक्त लोगों को जबरदस्त ठंड का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों में प्रदेश के तापमान में और गिरावट आएगी और ठंड का प्रकोप बढ़ेगा. बता दें कि पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही ठंडी हवाओं के चलते मैदानी इलाकों के तापमान में गिरावट का दौर जारी है. बीते रविवार को लखनऊ में न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस, बरेली में 3.5 डिग्री सेल्सियस, अयोध्या में 5 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरनगर में 5.6 डिग्री, कानपुर शहर में 5.7 डिग्री, मेरठ में 6.4 डिग्री, गाजीपुर में 6.2 डिग्री, सेल्सियस दर्ज किया गया है.

 

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This