Bihar: लालू यादव की बहू लेंगी राजनीति में एंट्री, राज्यसभा भेजने की तैयारी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bihar Politics: बिहार से एक एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, लालू प्रसाद यादव की बहू और तेजस्वी की पत्नी राजश्री राजनीति में सक्रिय हो गई हैं. अब राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव अपनी बहू को राजनीति में लाने की तैयारी कर रहे हैंं. बता दें कि अपनी पत्नी और बेटी के बाद अब लालू प्रसाद यादव अपनी बहू को भी सियासी मैदान में उतरने की तैयारी में हैं. बता दें कि आरजेडी कोटे की 2 सीटें खाली हो रही हैं. इसमें से एक सीट पर राजश्री यादव को राज्यसभा भेजा जा सकता है.

2021 में हुई थी तेजस्वी की शादी

आपको बता दें कि बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव की शादी राजश्री से साल 2021 में हुई थी. जानकारी के अनुसार राजश्री का नाम पहले रेचल था. विवाह के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर राजश्री कर लिया. राजश्री हरियाणा के रेवाड़ी की रहने वाली हैं. वो एक ईसाई परिवार से ताल्लुकात रखती हैं. उन्होंने स्नातक तक की पढ़ाई की है. शादी से पहले वो एयर-होस्टेस के रूप में काम करती थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार तेजस्वी की पत्नी राजनीति में एंट्री ले रही हैं. बिहार में 6 राज्यसभा सीटों के लिए निर्वाचन आयोग ने बृहस्पतिवार को अधिसूचना जारी कर दी है. इन सभी 6 सीटों पर सांसदों का कार्यकाल अगले मार्च में पूरा हो रहा है. राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 15 फरवरी को समाप्त हो जाएगी. माना जा रहा है कि जिन दो राजद के सांसदों की सीट खाली हो रही है, उनमें से एक पर राजश्री चुनाव लड़ सकती हैं.

27 फरवरी को होनी है वोटिंग

आपको बता दें कि राज्यसभा सीट के लिए वोटिंग 27 फरवरी को है. परंपरा के अनुसार मतदान सुबह 9 बजे से शुरू होगा और शाम के 4 बजे तक होगा. मतगणना उसी दिन शाम पांच बजे से होगी. बिहार की 6 राज्यसभा सीटों से जिन सांसदों का कार्यकाल पूरा हो रहा है, उनमें वशिष्ठ नारायण सिंह और अनिल हेगड़े (जदयू), सुशील कुमार मोदी (भाजपा), मनोज कुमार झा और अशफाक करीम (राजद) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Pm Modi in Rajya Sabha: पीएम मोदी ने की मनमोहन सिंह की जमकर तारीफ, बोले उनका योगदान बहुत बड़ा…

Latest News

देश की संस्कृति की पहचान बनकर उभरे थे डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी: डा दिनेश शर्मा

UP News: राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी...

More Articles Like This