CM Mohan Yadav: मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा फैसला, जल्द बदलेगा मध्‍य प्रदेश का नक्‍शा; जानिए वजह

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले रहे हैं. इसी क्रम में एमपी के सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के नक्शे में भी परिवर्तन करने का आदेश जारी कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि इस पायलट प्रोजेक्ट को इंदौर संभाग से शुरू किया जाएगा.

कमेटी करेगी विचार-विमर्श

आपको बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इंदौर संभाग के खरगोन में आयोजित संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने विकास कार्यों की प्रगति के साथ ही कानून व्यवस्था की भी समीक्षा की. मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में आवश्यकता के अनुसार संभाग और जिलों की सीमाओं का पुर्ननिर्धारण किया जाये. इसके लिये कमेटी बनाकर अध्ययन कराया जायेगा. इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी विचार विमर्श किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- भारत उनके शर्तों पर काम नहीं कर सकता, पाकिस्तान को विदेश मंत्री एस जयशंकर की दो टूक

सुविधा के अनुसार तय होगी सीमा

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ही इस समय गृहविभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. ऐसे में जिले, संभागों और थानों की सीमा को भी बदला जाएगा. सीएम के निर्देश के मुताबिक, प्रदेश में संभाग और जिला मुख्यालय की लंबी दूरी है. मौजूदा वक्त में लोगों को 100 से 200 किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ती है. ऐसे में जनता की सुविधाओं के अनुसार जिले और संभागों की सीमाएं तय होगी.

Latest News

07 July 2024 Ka Panchang: रविवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

07 July 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This