भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर कांग्रेस निकालेगी पद यात्रा, प्रियंका गांधी संभालेंगी UP की कमान!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Congress Pad Yatra: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से राजनीतिक पार्टियां लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में लग गई हैं. विधानसभा चुनाव के नतीजों से लगे झटके के बाद अब 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर कांग्रेस जल्द ही यूपी में परिवर्तन पद यात्रा की तैयारी कर रही हैं. आइए जानते हैं कांग्रेस का प्लान…

आपको बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी एक बार फिर से यूपी में एक्टिव नजर आ सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी यूपी का कमान संभालेंगी. बताया जा रहा है कि यूपी में कांग्रेस जल्द ही पद यात्रा शुरू कर सकती है. इस पदयात्रा में प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी.

कांग्रेस निकालेगी पदयात्रा
दरअसल, यूपी में कांग्रेस 20 दिसंबर से परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है. यह पदयात्रा सहारनपुर के गंगोह से शुरू होगी. जो बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद होते हुए सीतापुर पहुंचेगी. इस पदयात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ता जमीन स्तर पर लोगों को कांग्रेस के साथ जोड़ने की कोशिश करेंगे और संगठन को मजबूत बनाने का काम करेंगे. इस यात्रा में प्रदेश के तमाम हिस्सों से बड़े स्तर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की इस पदयात्रा में 25 दिनों का कार्यक्रम तैयार किया गया है.

भारत जोड़ो की तर्ज पर निकालेगी परिवर्तन पदयात्रा
गौरतलब है कि बीते दिनों लखनऊ में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी. इस बैठक में कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर परिवर्तन पदयात्रा निकालने का सुझाव दिया गया था, जिस पर पार्टी के कई बड़े अधिकारियों ने सहमति जताई थी. यह पद यात्रा आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बेहद अहम माना जा रहा है.

यूपी में कांग्रेस कमजोर
बता दें कि प्रियंका गांधी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव के साथ यूपी की प्रभारी हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में प्रचार की कमान प्रियंका गांधी के हाथों में थी. इस दौरान उन्होंने जमकर प्रचार किया था. जिसका कोई खास असर नहीं देखने को मिला और कांग्रेस को मात्र दो सीट पर ही जीत हासिल हुई थी. यूपी में कांग्रेस की स्थिति काफी कमजोर हैं. ऐसे में बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भी यूपी की कमान प्रियंका गांधी संभालेंगी.

ये भी पढ़ें- PM Narendra Modi Editorial: पीएम मोदी ने 370 को बताया कलंक कहा- मैं इसे मिटाना चाहता था…

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This