Ram Mandir Pran Pratistha: कांग्रेस ने ठुकराया राम मंदिर का निमंत्रण, जानिए क्यों नहीं शामिल होंगे खरगे और सोनिया

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir Pran Pratistha: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर जमकर राजनीति हो रही है. विपक्ष द्वारा आए दिन राम मंदिर को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही है. इस बीच रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकरा दिया है. सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता अयोध्या नहीं जाएंगे.

इन नेताओं ने ठुकराया रामलला का न्यौता

दरअसल, कई दिनों से यह चर्चा का विषय बना हुआ था कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के लोग जाएंगे या नहीं, वहीं, अब यह कयास पर विराम लग गया है. कांग्रेस पार्टी ने इस पूरे कार्यक्रम को आरएसएस और बीजेपी का इवेंट बताकर किनारा कर लिया है. कांग्रेस पार्टी ने साफ किया है कि न सोनिया गांधी और न ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके साथ ही लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन भी रामलला के कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे. इन नेताओं ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निमंत्रण को ठुकरा दिया है.

जानिए क्या बोले जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बयान जारी कर कहा, ”पिछले महीने, कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी एवं लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता श्री अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला. भगवान राम की पूजा-अर्चना करोड़ों भारतीय करते हैं. धर्म मनुष्य का व्यक्तिगत विषय होता आया है, लेकिन बीजेपी और आरएसएस ने वर्षों से अयोध्या में राम मंदिर को एक राजनीतिक परियोजना बना दिया है.”

बीजेपी और RSS का है इवेंट

उन्होंने आगे कहा, ”स्पष्ट है कि एक अर्द्धनिर्मित मंदिर का उद्घाटन केवल चुनावी लाभ उठाने के लिए ही किया जा रहा है. 2019 के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को स्वीकार करते हुए एवं लोगों की आस्था के सम्मान में श्री मल्लिकार्जुन खरगे, श्रीमती सोनिया गांधी एवं श्री अधीर रंजन चौधरी भाजपा और आरएसएस के इस आयोजन के निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार करते हैं.”

ये भी पढ़ें- Famous Temple of Sultanpur: भगवान राम ने जहां धोया था पाप, प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन वहां मिलेगी बड़ी सौगात

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This