सीएम नीतीश कुमार बन सकते हैं विपक्षी गठबंधन के संयोजक, कांग्रेस के बड़े नेता रख सकते हैं प्रस्ताव!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

INDI Alliance Latest News: विपक्षी एकता वाले गठबंधन में सब कुछ ठीक तो नहीं चल रहा है. जहां एक ओर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम पद के उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव तक रख दिया, तो वहीं अब इस गठबंध में संयोजक बदलने को लेकर कवायद तेज नजर आ रही है. बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली में विपक्षी गठबंधन की बैठक आहूत की गई थी. इस बैठक में 27 दलों के नेता शामिल हुए थे.

इस बैठक में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन की ओर से पीएम पद के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम का सुझाव दिया था. इस सुझाव का समर्थन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके बाद से बिहार के सीएम और इंडिया गठबंध में शामिल नीतीश कुमार नाराज चल रहे थे. अब मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले 4 जनवरी को नीतीश कुमार को इस गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है. INDIA गठबंधन में नीतीश की अहम भूमिका को देखते हुए कांग्रेस के बड़े नेता उनको संयोजक बनाने का प्रस्ताव दे सकते हैं.

सभी नेताओं से मंजूरी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फैसले को लेकर कांग्रेस ने RJD नेता तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से सहमति ले ली है. अब कल होने वाली ऑनलाइन मीटिंग में इस बात पर मुहर लग सकती है. आपको बता दें कि जानकारी के अनुसार कल होने वाली ऑनलाइन बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता होंगे. INDIA गठबंधन के प्रमुख दलों के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी जुड़ सकते हैं.

दिल्ली में हुई बैठक के बाद से नाराज चल रहे नीतीश

गैरतलब है कि हाल ही में इंडिया गठबंधन की बैठक दिल्ली में हुई थी. इस बैठक के बाद से नीतीश कुमार के नाराज होने की चर्चाएं सामने आने लगी थीं. माना जा रहा था कि नीतीश कुमार का नाम पीएम पद के लिए प्रस्तावित किया जाना था, लेकिन ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम आगे कर दिया, जिससे नीतीश कुमार नाराज हो गए. इतना ही नहीं नीतीश के साथ साथ लालू यादव भी खुश नजर नहीं आए थे. सबसे खास बात ये रही कि बैठक के बाद होने वाली प्रेस वार्ता में भी नीतीश कुमार कहीं नजर नहीं आए थे.

बनाए जा सकते हैं संयोजक

4 जनवरी को होने वाली इस बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक भी बनाया जा सकता है. जूम एप के माध्यम से होने वाली इस बैठक में विपक्षी दलों के कुछ प्रमुख नेता शामिल हो सकते हैं. कल होने वाली बैठक के बाद स्थिति साफ हो पाएगी कि सुशासन बाबू को क्या जिम्मेदारी मिलेगी.

यह भी पढ़ें: जानिए क्या है Hit and Run Law, जिसके विरोध में हैं बस और ट्रक चालक, आप पर भी होगा असर!

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This