‘विपक्षी गठबंधन में इन्हें पूछ कौन रहा, नीतीश कुमार की राजनीति अंतिम दौर में…’ प्रशांत किशोर तंज

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में लगातार उथल पुथल देखने को मिल रही है. इस समय बिहार के सीएम नीतीश कुमार काफी चर्चा में हैं. वहीं, दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में विवादों की खबरें बार-बार सुनने को मिलती हैं. पहले इस बात का अनुमान लगाया जा रहा था कि विपक्षी गठबंधन की तरफ से नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के दावेदार हो सकते हैं. बाद में ये अंदेशा लगाया जाने लगा कि वह विपक्षी गठबंधन के संयोजक हो सकते हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. इन सब के बीच खबरें आने लगी कि सीएम नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं.

नीतीश पर प्रशांत किशोर का तंज

अब इस मामले को लेकर जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि लोग जबरदस्ती नीतीश कुमार को इतना बड़ा नेता बताते हैं कि जैसे लग रहा है कि इन्हीं से ही देश की राजनीति चल रही है. प्रशांत किशोर ने यह भी कह दिया कि नीतीश कुमार की राजनीति का ये अंतिम दौर चल रहा है.

प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के सीएम हैं और इस वजह से ही उनकी चर्चा होती है. प्रशांत कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार को पक्ष या विपक्ष में कोई नहीं पूछ रहा है कि आप कौन हैं? जब नीतीश कुमार NDA में थे, तो क्या बीजेपी ने इन्हें बुलाकर एक बार भी पूछा कि क्या करना है या नहीं करना है? उसी तरह से अब INDIA गठबंधन में आए हैं, तो यहां भी कोई नहीं पूछ रहा है

कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी तो नीतीश पीएम कैसे?

जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि पटना में जब I.N.D.I.A गुट की बैठक हुई, तो लोगों ने खूब हल्ला मचाया कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के दावेदार हो गए. बाद में नहीं हुआ तो चर्चा हुई कि इसके संयोजक हो गए और इसका नामकरण नीतीश बाबू करेंगे. अब नीतीश कुमार को तो कोई पूछ भी नहीं रहा है. आपको बता दें कि दरभंगा में जन संवाद के दौरान बोलते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि विपक्षी गठबंधन में सबसे बड़ा दल कांग्रेस है. दूसरा बड़ा दल टीएमसी और तीसरे नंबर पर डीएमके है. बिहार के सीएम उसमें क्या ऐसा कर देंगे कि सबलोग उनको मान लेंगे?

तेजस्वी पर भी बरसे प्रशांत

इस जनसंपर्क अभियान में प्रशांत किशोर ने कहा कि 543 सांसदों वाली लोकसभा में आरजेडी के जीरो सांसद हैं और कह रहा है कि प्रधानमंत्री कौन होगा, ये हम तय करेंगे. ये तो ऐसे हो गया कि हम यहां से बैठकर कहें कि अमेरिका का राष्ट्रपति कौन होगा? अपने ही मुंह से कहना है तो देश का पीएम ​ही क्यों, अमेरिका का राष्ट्रपति भी आप ही तय कर दीजिए. प्रशांत ने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस दल के लोग बड़बोले हैं. वो कहते हैं देश का अगला पीएम कौन होगा. हालांकि उनसे कोई पूछ भी नहीं रहा है. ये लोग पहले अपने 5 सांसद तो जिता ले फिर तय होगा कि कौन होगा या नहीं होगा. लोकसभा चुनाव के बाद जदयू का संपूर्ण विघटन शुरू हो जाएगा.

यह भी पढें: UP Politics: पूर्वांचल में ढह सकता है BSP का दो किला, क्या BJP का विजय रथ UP में रोक पाएंगे अखिलेश?

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This