लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में बढ़ी राजनीतिक सक्रियता, जानिए बीजेपी, सपा और बसपा की रणनीति

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव होने में महज 3 से 4 महीने का वक्त बाकी है. इससे पहले ही देश भर के सियासी दल लोकसभा की तैयारियों में जुट गए हैं. विशेषकर उत्तर प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों की सक्रियता बढ़ गई है. इस कड़ी में बीजेपी, सपा और बसपा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. बीते कल यानी रविवार 7 जनवरी 2024 को देर शाम सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी के तमाम पदाधिकारी शामिल हुए.

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा कल

बीजेपी की तैयारियां

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में भाजपा की जीती हुई लोकसभा सीटों पर पार्टी ने संयोजक के नाम तय कर दिए हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी भी घोषित कर सकती है. वहीं, आज यानी सोमवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और संघ की बड़ी बैठक लखनऊ में आयोजित होनी है. इस बैठक को 2 सत्रों में संपन्न किया जाएगा.

सपा ने कसी कमर

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जहां बीजेपी अभी से अपना दम दिखाने में लगी है तो वहीं समाजवादी पार्टी ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं. आज अखिलेश यादव सपा के तमाम नेताओं के साथ प्रदेश के पार्टी मुख्यालय पर अलग अलग बैठक की. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानेंं तो अखिलेश यादव कल 9 जनवरी मंगलवार को विधायक दल के साथ बैठक करेंगे. इतना ही नहीं सपा प्रमुख 11 जनवरी को विधानसभा क्षेत्र अध्यक्षों के साथ भी बैठक करेंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव जल्द ही प्रदेश में रथ यात्रा निकालेंगे और साइकिल यात्रा भी निकालेंगे.

जानिए बीएसपी की रणनीति

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पिछले दिनों मायावती की सक्रियता देखी गई थी. मायावती ने प्रदेश के तमाम पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. अब लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी उम्मीदवारों की घोषणा करने की तैयारी में जुट गई है. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फरवरी से सीटवार लोकसभा प्रभारी बनाए जाएंगे. वहीं, लोकसभा चुनाव में जीती 10 सीटों में से अधिकतर पर नए उम्मीदवार उतारने पर मंथन चल रहा है.

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This