29 फरवरी को BJP केंद्रीय चुनाव समिति की संभावित बैठक, जारी हो सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव के तिथियों की घोषणा कुछ समय बाद हो जाएगी. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी कड़ी में बीजेपी भी चुनाव की तैयारियों में लग गई है. आम लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की संभावित बैठक 29 फरवरी को सकती है. इस बैठक में जहां एक ओर चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा होगी तो दूसरी तरफ बीजेपी की 90-100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी इस दौरान जारी हो सकती है.

उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी बीजेपी!

जानकारी दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी 90-100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पहली लिस्ट में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत आला नेताओं के नाम संभव हैं. वहीं, कहा यह भी जा रहा है कि बीजेपी बैठक के दौरान 2019 में हारी हुई कुछ सीटों पर भी नाम घोषित कर सकती है.

कई सांसदों के टिकट कटने की संभावना

बता दें कि उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु से भी कुछ नाम सामने आ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार संभव है कि कई मौजूदा सांसदों के टिकट काटे जाएंगे. दरअसल, बीते शनिवार को पार्टी मुख्यालय पर कई राज्यों के कोर ग्रुप की बैठक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ हुई थी. उसी समय यूपी, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के नेताओं के साथ बैठक में संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई. अब संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है.

उल्लेखनीय है कि इस साल होने वाले आम चुनाव को देखते हुए सभी दल अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं. आज आम आदमी पार्टी ने भी दिल्ली की 7 में से 4 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. वहीं, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने भी पिछले दिनों अपने कई कैंडिडेट्स को टिकट दे दिया था.

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में BJP! क्रॉस वोटिंग के चलते खतरे में सुक्खू सरकार?

Latest News

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक इतने प्रतिशत वोटिंग

Haryana Voting Live Updates: हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए आज चुनाव हो रहे हैं. मतदाता घरों...

More Articles Like This