लोकसभा चुनाव से पहले बुआ ने भतीजे को दी बड़ी जिम्मेदारी, जानिए कौन बनेगा BSP का उत्तराधिकारी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Akash Anand her successor in BSP: बीएसपी चीफ मायावती ने रविवार को पार्टी की मीटिंग बुलाई थी. इस मीटिंग को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अहम माना जा रहा था. इस बीच मायावाती ने पार्टी की बैठक में एक बड़ा ऐलान कर दिया. बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने इस बैठक में ऐलान करते हुए कहा कि बसपा में उनके उत्तराधिकारी आकाश आनंद होंगे.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित बीएसपी पार्टी की बैठक में वरिष्ठ पदाधिकारियों और राज्यों के वरिष्ठ नेताओं के साथ हाल ही में चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों से उपजी चुनौतियों से निपटने की रणनीति भी तय की गई. बताया जा रहा है कि इस बैठक में लोकसभा में अच्छी और मजबूत दावेदारी का निर्वहन करने वाले उम्मीदवारों पर भी चर्चा की गई.

जानकारी हो कि पिछले दिनों विधानसभा के परिणामों को मायावती ने विचित्र और रहस्यमयी बताया था. इसके बाद उन्होंने आज तमाम पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी.

जानिए कौन है आकाश आनंद
बता दें कि आकाश आनंद मायावती के भतीजे हैं. उन्होंने लंदन से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई की है. वर्ष 2017 में आकाश ने राजनीति में एंट्री ली थी. मायावती और आकाश पहली बार सहारनपुर में बीएसपी की एक रैली में साथ दिखाई दिए थे.

उल्लेखनीय है कि मायावती ने पहली बार साल 2017 में एक बड़ी रैली कर आकाश आनंद को राजनीति में लाने का एलान किया था. आकाश को इससे पहले बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी मिली हुई थी. अब बीएसपी चीफ ने उनको अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है.

यह भी पढ़े: Temples To Visit In New Year: इन दिव्य दरबारों में दर्शन कर करें नए साल की शुरुआत, पूरा साल होगा मंगल ही मंगल

Latest News

देश की संस्कृति की पहचान बनकर उभरे थे डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी: डा दिनेश शर्मा

UP News: राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी...

More Articles Like This