अखिलेश ने कांग्रेस को याद दिलाया इतिहास, सपा ने कैसे बनाई थी MP की कांग्रेस सरकार

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी प्रचार का शोर चरम पर है. इन दिनों विभिन्न दलों के नेता लगातार एमपी के तमाम हिस्सों में पहुंच रहे हैं. इस बीच अखिलेश यादव भी मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए दमोह पहुंचे. यहां पर अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधा. हालांकि समाजवादी पार्टी भी विपक्षी गठबंधन का हिस्सा है. विपक्षी गठबंधन का हिस्सा कांग्रेस भी है. बावजूद इसके एमपी में सपा और कांग्रेस के नेता आमने सामने खड़े हैं. ऐसे में देखा जा रहा है कि अखिलेश यादव का जोर इंडिया से अधिक पीडीए (पिछड़ा दलित और अल्पसंख्यक) पर है.

जहां एक ओर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में आई.एन.डी.आई.गठबंधन ने कमर कस ली है. वहीं, एमपी में इस गठबंधन का कोई फायदा नहीं दिख रहा है. कई सीटों पर सपा और कांग्रेस प्रत्याशी आमने सामने हैं. इस बीच सपा मुखिया ने कांग्रेस को अतीत याद दिलाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को नहीं भूलना चाहिए कि सपा की एक सीट थी जिससे राज्य में कांग्रेस की सरकार बनीं.

सपा ने बनाई कांग्रेस की सरकार
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, “समाजवादी पार्टी की एक सीट थी, जिसने कांग्रेस की भी सरकार बनवाई थी. अगर आपको याद हो कि कांग्रेस के लोग जब समर्थन ढूंढ रहे थे तो सबसे पहले कांग्रेस को समाजवादियों ने समर्थन दिया था. इसके बाद गवर्नर साहब ने कांग्रेस को बुलाकर उनकी सरकार बनाई थी.”

यह भी पढ़ें- हवा के दूषित होने पर मापी जाने लगी सड़क, जानिए प्रदूषण का 100 और 500 KM वाला कनेक्शन

भाजपा लोकतंत्र नहीं लूट तंत्र पर करती है भरोसा
सोमवार को दमोह में एक मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “पीडीए (‘पिछड़े’, दलित और ‘अल्पसंख्यक’) इंडिया गठबंधन की ताकत बनेगी. यह पीडीए की ताकत ही है जो बीजेपी को दिल्ली से धीरे-धीरे हटा सकती है. अगर आई.एन.डी.आई. गठबंधन की कोई रणनीति है तो वह हमारी पीडीए है. भाजपा को लोकतंत्र में भरोसा नहीं है, वह ‘लूटतंत्र’ में विश्वास करती है.” अखिलेश यादव ने आगे कहा कि पिछड़े दलित और अल्पसंख्यक आदिवासी और मुसलमान भाई ही देश को भाजपा से बचा सकते हैं. अखिलेश यादव ने कहा जनता ने सरकार बनाई दूसरे दल की लेकिन इन्होंने (बीजेपी) विधायक लूट लिए.

छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार पर बरसे पीएम मोदी, कहा- लूटने वालों ने महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा

कमलनाथ पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को एमपी के टीकमगढ़ के जतारा में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान लोगों से अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस को वोट मत करना. वो बहुत चालू हैं. इनसे सावधान रहें. उन्होंन आगे कहा, “मध्य प्रदेश के लोगों ने यह देखा है कि अगर किसी पार्टी ने गठबंधन को धोखा दिया है, तो वो कांग्रेस पार्टी है. मध्य प्रदेश की बदहाली के लिए भाजपा कांग्रेस दोनों जिम्मेदार है. जिस रास्ते पर कांग्रेस चल रही थी. अब उसी रास्ते पर भाजपा चल रही है.”

Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This