MP Politics 2023: एमपी विधानसभा चुनाव में ओवैसी की एंट्री, इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

MP Politics 2023​: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है. ऐसे में चुनावी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. वहीं चुनाव से चंद दिन पहले असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने एंट्री मार दी है. ऐसे में प्रदेश के कई सीटों पर बीजेपी कांग्रेस के अलावा बसपा, सपा और एआईएमआईएम के चलते मुकाबला त्रिकोणीय और चतुष्कोणीय होने के आसार नजर आ रहे हैं.

दरअसल, बीते दिनों ये चर्चा जोरों पर थी कि AIMIM प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ेगी. लेकिन अब इस पर विराम लग गया है. सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अलावा अन्य राजनीतिक दलों द्वारा मैदान में उतरने से मुकाबला रोचक होता जा रहा है. बता दें कि चुनावी माहौल में मतदान से चंद दिन पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने अपने दो उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

जानिए किसको कहां से बनाया उम्मीदवार
आपको बता दें कि AIMIM बुरहानपुर और जबलपुर पूर्व की विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. AIMIM ने पूर्व विधानसभा क्षेत्र जबलपुर से गजेंद्र उर्फ गज्जू सोनकर को अपना प्रत्याशी बनाया है. बुरहानपुर सीट से पूर्व नेता प्रतिपक्ष नफीस मंशा को अपना उम्मीदवार बनाया है. राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो AIMIM का प्रत्याशी कांग्रेस के वोट बैंक में ही सेंध लगाएगा.

जबलपुर मुस्लिम बाहुल्य सीट
बता दें कि AIMIM ने जबलपुर पूर्व से गजेंद्र उर्फ गज्जू सोनकर को टिकट दिया है. यह विधानसभा मुस्लिम बाहुल्य है. फिलहाल यह सीट कांग्रेस के कब्जे में है. यहां से बीजेपी ने पूर्व मंत्री अंचल सोनकर और कांग्रेस ने वर्तमान विधायक लखन घनघोरिया को उम्मीदवार घोषित किया है. AIMIM के उम्मीदवार के मैदान में आने से मुस्लिम वोटरों का बंटवारा होगा, जिससे कांग्रेस को नुकसान और बीजेपी के जीत के चांस बढ़ते नजर आ रहे हैं. हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगा.

कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किलें!
वहीं अगर बात करें बुरहानपुर कि तो यहां से AIMIM ने नफीस मंशा को टिकट दिया है. यह सीट भी मुस्लिम बाहुल्य है, जिससे यहां कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. बताते चलें कि यहां अल्पसंख्यक नेता को टिकट देने की मांग को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी का भी भारी विरोध हो रहा है. वहीं AIMIM ने मौका देखकर दांव लगा दिया है. ऐसे में यहां से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें- MP Chunav 2023: CM शिवराज के घर वोट मांगने पहुंचे कांग्रेस के ‘हनुमान’, जानिए फिर क्या हुआ?

Latest News

Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय...

More Articles Like This