आज तय होगा छत्तीसगढ़ का सीएम? इन नामों की चर्चा तेज

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Chhatisgarh CM Face: छत्तीसगढ़ के नए सीएम के फेस से आज पर्दा उठ सकता है. आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में विधायक दल की बैठक होने जा रही है. आज दोपहर 12 बजे ये बैठक होनी है. इससे पहले सभी जीते बीजेपी विधायकों को बुलाया गया है, यहां वो विधायक दल की बैठक में शामिल होंंगे. छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव रायपुर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं.

छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम को लेकर पार्टी ने तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किए थे. माना जा रहा है कि इन पर्यवेक्षकों ने विधायकों के साथ चर्चा की. आज विधायक दल की बैठक में फिर इस मामले पर चर्चा होगी और सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है.

रमन सिंह के अलावा कौन विकल्प
राजनीतिक दिग्गजों का मानना है कि अगर 2003 से 2018 तक तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके रमन सिंह को एक सीएम नहीं चुना गया, तो संभव है कि पार्टी इस बार किसी ओबीसी या आदिवासी को सीएम बना सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस देश भर में लगातार ओबीसी कार्ड को मजबूत करने में लगी है. आगामी लोकसभा चुनाव को देखकर बीजेपी अभी से खुद को मजबूत करने में लगी है.

इन नामों की चर्चा तेज
उल्लेखनीय है कि बीजेपी छत्तीसगढ़ के सीएम के तौर पर किसी नए नाम पर मुहर लगा सकती है. हालांकि इस लिस्ट में आदिवासी समुदाय से ताल्लुकात रखने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय, रेणुका सिंह, राज्य के पूर्व मंत्री रामविचार नेताम, लता उसेंडी और गोमती साय की भी चर्चा है. जानकारी दें कि सांसद पद से इस्तीफा दे चुके प्रदेश अध्यक्ष साव और नौकरशाह से नेता बने ओपी चौधरी दोनों अन्य पिछड़ा वर्ग से हैं इनके नाम की भी चर्चा सीएम के नाम के लिए हो रही है.

यह भी पढ़े: गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता, गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी, विदेश भागने का था प्लान

Latest News

देश की संस्कृति की पहचान बनकर उभरे थे डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी: डा दिनेश शर्मा

UP News: राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी...

More Articles Like This