2019 से अब तक हर बार PM मोदी को रिसीव करने आते हैं ये शख्स, पीएम भी पूछते हैं कैसे हो यादव साहब?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Telangana VidhanSabha Chunav 2023: इस साल के अंत में तेलंगाना (Telangana) राज्य में विधानसभा चुनाव होने को हैं. इस वजह से राज्य में चुनावी रैलियों का सिलसिला जारी है. हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी तेलंगाना का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया था. ऐसे में देखा गया की सूबे के सीएम के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) ने पीएम से दूरी बना कर रखी. हालांकि एक ऐसे भी मंत्री थे जो एयरपोर्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए खड़े थे.

केवल इस बार ही नहीं बल्कि सीएम राव की अनुपस्थिति में हर बार पीएम मोदी का स्वागत वो करते हैं. इनका नाम तलासनी श्रीनिवास यादव (Talasani Srinivas Yadav) है जो तेलंगाना सरकार में मंत्री हैं.

कौन है तलासनी श्रीनिवास यादव
दरअसल, वर्ष 2019 से 1 अक्टूबर 2023 तक कुल 6 मौके ऐसे आएं हैं जब तलासनी श्रीनिवास यादव (Talasani Srinivas Yadav) पीएम के स्वागत के लिए मौजूद रहे. आपको बता दें कि तलासनी श्रीनिवास यादव 5 बार विधायक रह चुके हैं. वो वर्तनाम में सनाथनगर विधानसभा सीट से विधायक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यादव को सीएम चंद्रशेखर राव का बेहद करीबी माना जाता है. तेलंगाना सरकार में यादव के पास, मत्स्य, डेयरी और पशुपालन जैसे कई अहम पोर्टफोलियो हैं.

हर बार प्रधानमंत्री के स्वागत को लेकर तलासनी श्रीनिवास यादव ने कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार वो पीएम के स्वागत में मौजूद रहते हैं. उन्होंने कहा कि वो धड़ल्ले से हिंदी भी बोल लेते हैं, इस वजह से भी पीएम के स्टाफ और दूसरे सहकर्मियों के साथ उनका तालमेल बैठ जाता है.

सबसे हैं अच्छे संबंध
तलासनी श्रीनिवास यादव का कहना है कि जब मुख्यमंत्री खुद पीएम का स्वागत करने नहीं पहुंच पाते हैं तो इस परिस्थिति में किसी सीनियर मंत्री को इस बात की जिम्मेदारी दी जाती है. फिर ये जिम्मा मेरे ऊपर आता है. वहीं, उन्होंने बताया कि मैं हैदराबादी हिंदी बोल लेता हूं इस वजह से पीएम से बातचीत करने में कोई दिक्कत नहीं आती है. इतना ही नहीं यादव ने बाताया कि जो लोग पीएम के स्वागत के लिए खड़े होते हैं उनसे भी अच्छे संबंध हैं, यही वजह है कि सीएम भी मुझे तरजीह देते हैं.

कैसे हो यादव साहब?
एक मीडिया संस्थान को दिए गए साक्षात्कार में तलासनी श्रीनिवास यादव ने बताया कि मैं जब भी प्रधानमंत्री से मिलता हूं तो वह मुझसे बहुत गर्मजोशी से मिलते हैं. मिलने के साथ ही वो पूछते हैं- ‘क्या यादव साहब, कैसे हैं? आपके परिवार में सब कैसे हैं? एक बार उन्होंने मुझे बताया कि यादव समुदाय के उनके तमाम करीबी मित्र हैं. मैं भी इसी समुदाय से आता हूं’.

श्रीनिवास यादव का कहना है कि पीएम अपनी जनसभा में जो भी कहते हैं, मुझे उससे फर्क नहीं पड़ता है. हर पार्टी की अपनी राजनीति है. कई बार मैं भी बीजेपी को और पीएम की आलोचना करता हूं, लेकिन व्यक्तिगत संबंध अलग होने के साथ काफी अच्छे हैं.

यह भी पढ़ें-

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This