Punjab: कांग्रेस सांसद परनीत कौर ने थामा BJP का दामन, यहां से लड़ सकती हैं चुनाव

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Punjab: मैं पीएम मोदी के नेतृत्व में अपने निर्वाचन क्षेत्र, अपने राज्य और देश के लिए काम करूंगी. यह बातें पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी व सांसद परनीत कौर ने भाजपा में शामिल होने के बाद कही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी अच्छी पारी रही और मुझे उम्मीद है कि बीजेपी के साथ मेरी पारी बेहतर होगी. लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी पर है.

ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा परनीत कौर को पटियाला सीट से आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए मैदान में उतार सकती है. हालांकि, इस संबंध में पिछले काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन इसी बीच बीते दिनों बेटी जयइंद्र कौर ने बयान देकर साफ कर दिया था कि उनकी माता परनीत जल्द ही भाजपा ज्वाइन करेंगी.

इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अपने बेटे रणइंद्र सिंह व बेटी जयइंद्र कौर के साथ सितंबर 2022 में भाजपा का दामन थाम लिया था. यहां तक कि कैप्टन ने अपनी पार्टी का विलय भी भाजपा में कर दिया था. परनीत कौर चार बार पटियाला सीट से सांसद चुनी जा चुकी हैं. सबसे पहले वह 1999 में पटियाला से लोकसभा चुनाव जीती थीं और इसके बाद 2004, 2009 और फिर 2019 में फिर से चुनी गईं. इस दौरान केंद्र में यूपीए सरकार के कार्यकाल में परनीत कौर 2009 से 2012 तक विदेश राज्य मंत्री भी रही हैं. इसके अलावा वह 2014 से 2017 के बीच पटियाला से विधायक भी रही हैं.

मालूम हो कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने परनीत को तीन फरवरी 2023 को निलंबित कर दिया था. हालांकि, लोकसभा की सदस्यता न जाए, इस वजह से परनीत कौर ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया था. परनीत पर आरोप लगे थे कि वह लगातार भाजपा के कार्यक्रमों में जा रही हैं. यही नहीं परनीत कौर पंजाब में निकाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल नहीं हुई थीं.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This