भजन लाल शर्मा ने ली राजस्थान के सीएम पद की शपथ, दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा बने डिप्टी सीएम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rajasthan CM Oath Ceremony: भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के सीएम पद के तौर आज शपथ ली. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत मौजूद रहे.

भजनलाल शर्मा के साथ दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने भी उप मुख्यमंत्री मंत्री पद की शपथ ली. पूरा कार्यक्रम जयपुर के अल्बर्ट हॉल के बाहर आयोजित किया गया. सबसे खास बात ये है कि भजनलाल शर्मा का आज जन्मदिन भी है. ऐसे में ये किसी बड़े तोहफे से कम नहीं है.

यह भी पढ़ें: BJP Politics: कौन हैं MP-छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नए सीएम, जानिए कैसे बने मुख्यमंत्री?

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के पिता किशन स्वरूप शर्मा ने कहा, “ये सब भगवान की लीला है. उनको राजनीति में आए हुए बहुत दिन हो गए हैं. वे सरपंच रह चुकें हैं, जिला अध्यक्ष और 4 बार प्रदेश महामंत्री भी रहे हैं.”

जानकारी दें कि भजनलाल शर्मा जयपुर के सांगानेर से विधायक हैं. भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक बने हैं और सीधे सीएम बन गए. साथ में वो बीजेपी के महामंत्री भी हैं. विधायक दल की बैठक से पहले बड़े नेता पर्ववेक्षकों से मिले थे.

भजनलाल शर्मा मूल रूप से भरतपुर के रहने वाले हैं. वो संगठन के लिए कार्यरत है. भजनलाल शर्मा प्रदेश के महामंत्री के तौर पर कार्य कर रहे थे. बीजेपी ने पहली बार उनको जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया था. इस सीट से पहले के विधायक का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया था. इस विधान सभा सीट से भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी थी.

यह भी पढ़ें: Rajasthan CM Oath Ceremony: शपथ ग्रहण से पहले Bhajanlal Sharma के पिता समेत इन नेताओं ने क्या कहा?

Latest News

भगवान बुद्ध की तपस्थली सारनाथ में जल्द नए कलेवर में दिखाई-सुनाई देगा लाइट एंड साउंड शो

Varanasi News: सारनाथ भगवान बुद्ध की तपस्थली सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो अब नए कलेवर में दिखाई और...

More Articles Like This