Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जश्न में डूबी पंजाब कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष बांट रहें घर-घर मिठाईयां

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir News: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां एक तरफ राम भक्तों में उत्साह का माहौल है. लोग अपने अगल-बगल के मंदिरों की साफ-सफाई कर विशेष धार्मिक आयोजन और भंडारे लगा रहे हैं. वहीं, कुछ विपक्षी पार्टियां इसको लेकर राजनीति भी कर रही हैं. जिसके चलते इन पार्टियों के भीतर बड़ा मतभेद भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस आलाकमान ने राम मंदिर के न्यौता को ठुकरा दिया. जिसका विरोध कुछ कांग्रेसी नेताओं ने भी किया. वहीं, इधर पंजाब कांग्रेस भी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से खुश नजर आ रही है. बता दें कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष लोगों के घर-घर जाकर मिठाईयां बांट रहे हैं.

घर-घर बांटी मिठाईयां और दिये

जैसा की हम सभी जानते हैं कि 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इसको लेकर सभी लोगों में जश्न का माहौल है. जश्न हो भी क्यों ना, जब 500 सालों की प्रतीक्षा के बाद भगवान राम एक बार फिर अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से जश्न में डूबे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने श्री मुक्तसर साहिब जिले के गिद्दड़बाहा में स्थानीय निवासियों को घर-घर जाकर मिठाइयां और दिये बांटे.

जानिए क्या बोले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि प्रभु श्री राम सभी के हैं. प्रभु श्री राम की कृपा से ही यह सृष्टि चल रही है. अमरिंदर सिंह की तरफ से शहर में अलग-अलग दुकानों और घरों में जाकर प्रसाद के रूप में राम भक्तों में दीये, सरसों का तेल और मिठाइयां बांटने के साथ राम भक्तों को एक एक बधाई का कार्ड भी दिया गया है. अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि भगवान श्री राम हम सबके हैं और ये पूरे भारत के लिए महान दिन है. श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह हमारे लिए बहुत ही पवित्र दिन है.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर के गर्भगृह में विराजित रामलला की मूर्ति काले रंग की क्यों? जानिए खासियत

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This