UP News: बापू को लेकर ये क्या बोल गए आजम खान, सम्मान पर उठाए सवाल!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Azam Khan: 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के अवसर पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने एक ऐसा बयान दे दिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, रामपुर के जौहर विश्वविद्यालय पहुंचे आजम खान ने गांधी जयंती के अवसर पर भाषण दिया, इस दौरान उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में गांधी जी को सबसे कम सम्मान मिला.

आपको बता दें कि आजम खान गांधी जयंती के अवसर पर जौहर विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने इस दौरान कहा, “गांधी जी को सबसे कम सम्मान हिंदुस्तान में मिला. साउथ अफ्रीका जहां से उन्होंने शुरुआत की वहां आज भी लोग उनका सम्मान करते हैं. उनकी इज्जत करते हैं.” आजम खान ने कहा कि महात्मा गांधी के चरखे को भी संभाल कर रखा गया है, जिस स्टेशन पर उन्हें फेंका गया था वो स्टेशन सील कर दिया गया है. उसे केवल एक यादगार बना दिया गया है.”

बापू का रहा है रामपुर से रिश्ता
आजम खान ने आगे कहा कि दिल्ली के बाद बापू की समाधि रामपुर में ही है. जानकारी हो कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मौलाना मोहम्मद अली जौहर से मिलने के लिए महात्मा गांधी 1931 में रामपुर आए थे. इसके बाद उनका रामपुर से रिश्ता जुड़ गया. महात्मा गांधी अपने जीवनकाल में कुल दो बार रामपुर आए थे, जिसे आज भी याद किया जाता है. इतना ही नहीं उनके रामपुर रियासत के अंतिम शासक रजा अली खान से भी महात्मा गांधी के अच्छे रिश्ते थे.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Gold Silver Price Today: नवरात्रि में सोने की कीमत में बढ़ोत्तरी, चांदी के भाव स्थिर; जानिए आज का रेट

Gold Silver Price Today, 05 October 2024:  मां भगवती के उपासना के महापर्व नवरात्रि का समय चल रहा है....

More Articles Like This