Rohit Arya: बीजेपी में शामिल हुए MP हाई कोर्ट के पूर्व जज रोहित आर्या, बोले…

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

जबलपुरः सोमवार को भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के पूर्व जज रोहित आर्या भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा की सदस्यता लेने के बाद रोहित आर्या ने अपनी सियासी पारी की औपचारिक शुरुआत कर दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को न्याय दिलाने के बाद अब जनता के बीच सक्रिय रहकर लोगों की सेवा का मन बना लिया है.

रोहित आर्या ने जनसेवा की बात करते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में इससे बेहतर काम और क्या होगा. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र शर्मा ने भोपाल में रोहित आर्या को पार्टी की सदस्यता की शपथ दिलाई.

जस्टिस आर्या तीन महीने पहले ही हुए हैं रिटायर
मालूम हो कि जस्टिस रोहित आर्या तीन महीने पहले ही रिटायर हुए हैं. उन्होंने एक दशक से ज्यादा समय तक न्याय क्षेत्र में अपनी सेवाएं दी. वे जज रहने के दौरान अपने कई महत्वपूर्ण आदेशों के लिए चर्चित रहे. यही वजह है कि उनकी न्याय देने की प्रक्रिया के कई वीडियो इंटरनेट में अब तक चर्चित बने हुए हैं.

वकीलों को कई मामलो में लगाई फटकार
कई मामलो में जस्टिस रोहित आर्या सुनवाई के बीच में ही न केवल ठीक से बहस न करने वाले वकीलों को फटकार लगाई, बल्कि अधिकारियों को आईना दिखाया. आरोपियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई के दिशा-निर्देश जारी भी किए.

मुनव्वर फारूकी मामले में सुनाया था फैसला
विशेषकर स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और एक महिला की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले आरोपित के खिलाफ जस्टिस रोहित आर्या द्वारा सुनाए गए निर्णय की चर्चा आज भी होती है. उन्होंने मुनव्वर को बेल नहीं दी थी. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश को पलट दिया था.

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This